पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

झांसी मेडिकल कॉलेज में OPD सोमवार से:महिलाओं के विशेष वैक्सीनेशन सत्र की शुरुआत, सामान्य मरीज दोपहर 2 बजे तक देखे जाएंगे...12 बजे तक पर्चे बनेंगे

झांसी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
झांसी मेडिकल कॉलेज में सोमवार से इलाज करा सकेंगे सामान्य मरीज। - Dainik Bhaskar
झांसी मेडिकल कॉलेज में सोमवार से इलाज करा सकेंगे सामान्य मरीज।

झांसी के महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में 7 जून यानी कि सोमवार से सभी विभागों की ओपीडी को शुरू कर दिया जायेगा। ज्यादा भीड़भाड़ न हो इसलिए दोपहर 12 बजे तक ही ओपीडी के पर्चे बनेंगे। डॉक्टर दोपहर 2 बजे तक ओपीडी में मरीज देखेंगे।

2 महीने से बंद थी ओपीसी सेवा
जिले में 2 महीने से सभी सरकारी अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं बंद हैं। कोविड को छोड़कर दूसरी बीमारियों के मरीजों को इलाज के लिए परेशान होना पड़ रहा था। प्राइवेट डॉक्टर को दिखाने वाले मरीजों को फीस, दवाओं और जांच का खर्चा उठाना मुश्किल पड़ रहा था।

कोविड गाइडलाइंस का पालन करना होगा

कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एनएस सेंगर ने बताया कि सोमवार से सभी विभागों में मरीज दिखा सकेंगे। सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा जाएगा। डॉक्टर सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक मरीज देखेंगे। ओपीडी शुरू होने से पहले बिल्डिंग की सफाई और सभी कमरों का सैनिटाइजेशन कराया जाएगा। पर्चा बनाने के पहले सभी को कोरोना जांच करानी होगी।

महिलाओं के लिए वैक्सीनेशन का विशेष सत्र
सोमवार से महिलाओं के टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से 2 विशेष सत्र का आयोजन किया जा रहा है। यह 12 जून शनिवार तक चलेगा। इस विशेष सत्र में 18+ एवं 45+ की महिलाओं को कोविड वैक्सीन लगाई जाएगी। शहरी क्षेत्र में यह जिला महिला चिकित्सालय और ग्रामीण क्षेत्र में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बबीना में आयोजित किया जा रहा है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ जीके निगम ने बताया कि इस विशेष सत्र में केवल महिलाओं का टीकाकरण किया जाएगा और इन सत्र में सभी महिला स्टाफ कर्मचारी ही रहेंगी। सुबह 10:00 बजे से 4:00 बजे तक महिलाओं का टीकाकरण कराया जाएगा

खबरें और भी हैं...