भूमि पूजन के साथ थीम्स पार्क का निर्माण कार्य शुरू:पौराणिक गैलरी का होगा निर्माण, पार्क में स्लाइडर, स्विंग, राउंडेड, व्यायाम झूले लग रहे

छिबरामऊ18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भूमि पूजन के साथ बाल क्रीड़ा स्थल का निर्माण शुरू पौराणिक गैलरी का निर्माण होगा। शेर, हिरण, हाथी आकर्षण का केंद्र पितृ स्मृति में नगरवासी आर्थिक सहयोग कर सकते हैं। मेरा शहर मेरी जिम्मेदारी मुहिम के अंतर्गत एमसीएमआर ग्रुप ने गंगेश्वरनाथ मंदिर प्रांगण में बाल क्रीड़ा स्थल एवम हैरिटेज गैलरी का निर्माण शुरू हो गया।

शहर के प्राचीन गंगेश्वर नाथ मंदिर में भूमि पूजन के साथ बाल क्रीड़ा स्थल का निर्माण कार्य शुरू हो गया। बच्चों के लिए बहुत जल्द बनकर तैयार होगा वाल कीड़ा स्थल। भूमि पूजन करते हुए महंत प्रेम गिरी महाराज ने कहा कि वर्तमान में बच्चे मोबाइल गेम्स में व्यस्त रहते है, इसके कारण उनकी मानसिक रूप से अवसादग्रस्त हो रहे है। ऐसे में मंदिर प्रांगण में निर्मित ये क्रीड़ा स्थल उनके स्वास्थ्य के साथ अध्यात्मिक विकास में प्रभावी सिद्ध होगा। महंत ने कहा जहां एक और बच्चे शारीरिक व्यायाम के साथ मंदिर में आकर अध्यात्म से भी जुड़ेंगे जिसके कारण बच्चों के दिमाग में आध्यात्मिक की ओर लगाओ भी होगा। वही महंत ने कहा थीम पार्क का निर्माण के लिए गुड़गांव से कारीगर आये है।

आध्यात्मिक महत्व को भी सचित्र दर्शाया जायेगा
टीम के ग्रुप संचालक गौरव त्रिपाठी अमर ने बताया कि पार्क में स्लाइडर, स्विंग, राउंडेड, व्यायाम झूले लग रहे है। बच्चो को आकर्षित करने के लिए हिरण, शेर, हाथी, जेब्रा की कलाकृति भी लगाई जा रही है। पर्यावरण की शुद्धता के लिए विभिन्न प्रकार की हरियाली के साथ ही नगर के विरासत और संस्कृति से जुड़ी पौराणिक, आध्यात्मिक महत्व को भी सचित्र दर्शाया जायेगा।

पितृ पक्ष के दिनों में स्थल का निर्माण पूरा हो जायेगा
अरुणेश चतुर्वेदी ने बताया कि पितृ पक्ष के दिनों में स्थल का निर्माण पूरा हो जायेगा, बताया चूंकि ये जनकार्य है इसलिए पुरखो के नाम से पार्क निर्माण के लिए नगरवासी आर्थिक योगदान दे सकते है। इस अवसर पर रमेश, शिवेंद्र, रोहित, विकास, अर्पण इत्यादि मौजुद रहे।

खबरें और भी हैं...