इत्र फैक्ट्री में धमाके पर दर्ज हुई FIR:एक मजदूर की हुई थी मौत, कन्नौज पुलिस ने एक को हिरासत में लिया, मंत्री के निर्देश पर कार्रवाई

कन्नौज14 दिन पहले
इत्र फैक्ट्री में धमाके के बाद मौके पर पहुंची थी पुलिस।

कन्नौज के नगरकोटि मोहल्ले की परफ्यूम फैक्ट्री में स्टीम बॉयलर फटने से 1 मजदूर की मौत और 5 लोगों के घायल होने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया गया। घटना के बाद से लीपापोती में जुटी कोतवाली पुलिस को समाज कल्याण मंत्री के निर्देश पर कार्रवाई करनी पड़ी। जिसकी जानकारी खुद मंत्री ने ट्वीट कर दी।

हाजीगंज मोहल्ला निवासी पूर्व चेयरमैन और उनके बेटे समेत अज्ञात के खिलाफ सदर कोतवाली पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है। तलैया चौकी इंचार्ज रामसिंह की तहरीर पर पुलिस ने इत्र कारोबारी व पूर्व चेयरमैन हाजी रईस अहमद और उनके बेटे हाजी नसीम समेत अन्य अज्ञात के खिलाफ धारा 304 के तहत रिपोर्ट दर्ज की है। एक आरोपी को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

हालांकि नाम बताने से पुलिस बचती रही। दर्ज कराई गई एफआईआर में तलैया चौकी इंचार्ज राम सिंह ने आरोप लगाया कि इत्र कारखाने का संचालन लापरवाही पूर्वक किया जा रहा था। उपकरणों से बचाव के कोई इंतजाम नहीं थे। जबकि कारखाना संचालक को यह पता था कि कारखाने में लगे उपकरणों से जनहानि हो सकती है। मामले को लेकर एसपी कुंवर अनुपम सिंह ने बताया कि एफआईआर दर्ज कर विधिक कार्यवाही की जा रही है।

मंत्री असीम अरुण ने ट्वीट कर दी जानकारी

कन्नौज सदर सीट से भाजपा विधायक व यूपी सरकार में समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण ने ट्वीट कर कार्यवाही की जानकारी दी। अपने ट्वीट में मंत्री ने लिखा है कि कन्नौज में इत्र कारखाने में अचानक बॉयलर फटने की घटना जानकारी में आई है। इस मामले में कन्नौज के डीएम-एसपी से बात कर उन्हें दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करने और पीड़ितों की हर सम्भव मदद करने के निर्देश दिए हैं।

खबरें और भी हैं...