• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kannauj
  • Before The Procession, The Groom Asked For 5 Lakh More Cars, Refused To Bring The Procession To Kannauj, The Bride's Brother Appealed To The Police;

बारात से पहले दूल्हे ने मांगे 5 लाख और कार:कन्नौज में बारात लाने से किया मना, दुल्हन के भाई ने लगाईं पुलिस से गुहार; मुकदमा दर्ज

कन्नौज6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बिना दहेज शिक्षक ने शादी करने से साफ मना कर दिया है। - Dainik Bhaskar
बिना दहेज शिक्षक ने शादी करने से साफ मना कर दिया है।

कन्नौज जिले में भाई ने बहन की शादी एक शिक्षक के साथ तय कर दी। शादी से पहले वरीक्षा हुई तो उसमें 10 लाख नगद व ढाई लाख का सामान दिया था। इसके बाद ससुराल वाले 5 लाख नगद और कार बारात में और मांगने लगे। इस बात पर लड़की पक्ष ने असमर्थता जताई। जिससे शिक्षक ने शादी करने से साफ इंकार कर दिया।

तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के पुरवा गांव निवासी प्रदीप कुमार ने पुलिस से शिकायत में बताया कि उसने अपनी बहन रोली की शादी गांधीनगर निवासी पवन कुमार पुत्र राजेश के साथ तय कर दी थी। पवन कुमार शिक्षक हैं। 23 अप्रैल 2021 को वरीक्षा में 10 लाख नकद व ढाई लाख का सामान दिया था। लेकिन अब वह दहेज में कार के साथ 5 लाख और रुपये की मांग कर रहे है। जिसको लेकर लड़की पक्ष ने जब असमर्थता जताई तो शिक्षक ने शादी करने से साफ मना कर दिया है।

आज आनी थी बारात, दूल्हे ने किया इनकार

शादी की रस्मों के हिसाब से आज 7 दिसंबर को बारात आनी तय हुई थी। वरीक्षा के कुछ दिन बीत जाने के बाद पवन के घर वालों ने शादी के लिए दहेज में पांच लाख नगद सहित एक कार की मांग रख दी। मांग पूरी करने से इंकार करने पर शिक्षक और उसके परिजनों ने बारात लाने से इंकार कर दिया। जिसके बाद सुलह करने की कोशिश की गई लेकिन वह तैयार नहीं हुए और 3 दिसंबर को मोबाइल फोन पर कॉल की और बारात लाने से इंकार कर दिया।

पीड़ित पक्ष ने पुलिस से लगाई गुहार, शादी के कार्ड गए बंट

पीड़ित पक्ष ने एसपी से शिकायत दर्ज कराई बताया कि शादी की कार्ड भी बंट चुके हैं। साथ ही कार्यक्रम के लिए कई लोगों को बुकिंग के पैसे भी बांट चुके हैं। एसपी प्रशांत वर्मा के निर्देश पर तिर्वा कोतवाली पुलिस ने पवन कुमार इनके पिता राजेश कुमार, माता राकेश कुमारी पर मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी। तिर्वा कोतवाली प्रभारी नरेंद्र सिंह ने बताया मामले की जांच की जा रही है।