• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kannauj
  • Big Statement Of Former CM Akhilesh In Kannauj: Said Talking To All The Small And Regional Parties, If The SP Government Is Formed, It Will Give Free Electricity

कन्नौज में अखिलेश का शिवपाल को जवाब:सभी छोटे और क्षेत्रीय दलों से हो रही बात; एक दिन पहले शिवपाल ने कहा था-गठबंधन के सारे प्रयास कर लिए हैं, सपा प्रमुख से जवाब नहीं मिला

कन्नौज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कन्नौज में पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने प्रेस वार्ता कर जानकारी दी। - Dainik Bhaskar
कन्नौज में पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने प्रेस वार्ता कर जानकारी दी।

कन्नौज में बुधवार को पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल यादव के बयान का जवाब दिया। उन्होंने कहा कि सभी छोटे और क्षेत्रीय दलों बात हो रही है। जो भी हमारे साथ आना चाहेगा हम उससे बात करेंगे। दरअसल, एक दिन पहले इटावा में शिवपाल यादव ने कहा था कि आगामी विधानसभा चुनाव समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर लड़ना हमारी प्राथमिकता है। सपा से गठबंधन के सारे प्रयास कर लिए हैं, लेकिन सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कोई जवाब नहीं दिया। उनके जवाब का इंतजार है।

सपा-प्रसपा आएगी साथ ?

दरअसल, 2016 में शुरू हुई चाचा भतीजे की जंग की आग अब ठंडी पड़ने लगी है। अभी हाल ही में जिला पंचायत चुनाव में परिवार के अंशुल यादव के खिलाफ प्रसपा का कोई कैंडिडेट नहीं खड़ा किया था। जिसमे अंशुल की जीत भी हुई। इसके बाद परिवार में हुई कई दौर की बातचीत के बाद माना जा रहा है कि चाचा भतीजा एक साथ आ सकते हैं। पहले भी अखिलेश यादव इसके संकेत दे चुके हैं। हालांकि, शिवपाल यादव के मुताबिक अभी उनका कोई साफ़ जवाब नहीं मिला है।

कन्नौज पहुंचे अखिलेश यादव।
कन्नौज पहुंचे अखिलेश यादव।

ओवैसी से की थी शिवपाल ने मुलाकात

वहीं कुछ दिनों पहले शिवपाल यादव ने ओवैसी से मुलाकात की थी। दरअसल, ओवैसी भी यूपी में ताल ठोंक रहे हैं। जिसके लिए उन्होंने सुभासपा के ओम प्रकाश राजभर से हाथ मिलाया है। छोटे दलों को साथ लाकर भाजपा के खिलाफ लड़ने का फार्मूला एआईएमआईएम के ओवैसी का भी है। इसी कड़ी में उन्होंने शिवपाल यादव से भी मुलाकात की थी। शिवपाल ने इस मसले पर कहा था कि गठबंधन के लिए उनकी पहली प्राथमिकता सपा ही है।

सपा का साथ नहीं मिला तो चुनाव में उतरेगी प्रसपा

शिवपाल यादव ने यह भी ताकीद किया कि अगर सपा की ओर से कोई जवाब नहीं मिला तो हमारी पार्टी उत्तर प्रदेश की सभी 403 विधानसभा सीट से अन्य सेक्युलर लोगों के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। कहा कि इटावा सदर एवं औरैया की तीन अन्य विधानसभा सीटों से प्रगतिशील समाजवादी पार्टी अपने प्रत्याशी उतारेगी।

मंगलवार को शिवपाल के बेटे आदित्य यादव को निर्विरोध जिला सहकारी बैंक का अध्यक्ष चुना गया।
मंगलवार को शिवपाल के बेटे आदित्य यादव को निर्विरोध जिला सहकारी बैंक का अध्यक्ष चुना गया।

सपा सरकार बनी तो फ्री बिजली देंगे

कन्नौज पहुंचे अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में अगर सपा की सरकार बनती है तो फ्री बिजली देंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ के सवाल पर कहा कि मुख्यमंत्री खुद साधू हैं। भाजपा के पास कमल का फूल नहीं, झूठ का फूल है।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बुधवार शाम चार बजे कन्नौज पहुंचे। यहां उन्होंने पूर्व विधायक स्व। कप्तान सिंह यादव की प्रतिमा का अनावरण किया। कार्यक्रम कप्तान सिंह डिग्री कालेज में हुआ।

खबरें और भी हैं...