पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डिंपल के गढ़ कन्नौज में भाजपा की जीत:भाजपा की प्रिया शाक्य ने फहराया परचम, सपा प्रत्याशी को 2 वोट से हराया

कन्नौज3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भाजपा की प्रिया शाक्य को 15 वोट मिले, सपा को 2 वोटों से हराया। - Dainik Bhaskar
भाजपा की प्रिया शाक्य को 15 वोट मिले, सपा को 2 वोटों से हराया।

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में भाजपा ने जीत हासिल की। पूर्व सांसद डिंपल यादव के गढ़ में भाजपा की प्रिया शाक्य ने सपा के श्याम सिंह यादव को 2 वोट से हराकर जिला पंचायत अध्यक्षी की कुर्सी अपने नाम की। कुल 28 वोटों में प्रिया शाक्य को 15 वोट मिले। मतदान के बाद से ही जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर भाजपा और सपा के बीच कांटे का मुकाबला रहा। दोनों ही अपनी जीत का दम भर रहे थे।

मतगणना में जिला पंचायत सदस्य के कुल 28 वोट में से भाजपा की प्रिया शाक्य को 15 वोट मिले। जबकि, सपा के श्याम सिंह यादव को 13 वोट मिले। प्रिया शाक्य ने सपा प्रत्याशी को 2 वोट से हराकर जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की। जीत के बाद मीडिया से रूबरू होकर प्रिया शाक्य ने इसका श्रेय भाजपा के शीर्ष नेतृत्व को दिया। कहा कि, एक सब्जी बेचने वाले परिवार की महिला को जिले की प्रथम नागरिक बना दिया। यह भाजपा में रहकर ही संभव है । कहा कि, सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के साथ जिले का विकास किया जाएगा।

बताते चलें कि, यूपी के 75 जिला पंचायतों में अध्यक्ष पद के लिए 29 जून को नामांकन वापसी का आखिरी दिन था। आखिरी दिन ही 21 जिलों में भाजपा के उम्मीदवार का निर्विरोध जिला पंचायत अध्यक्ष बनना फाइनल हो गया था। जबकि, इटावा में सपा उम्मीदवार ने निर्विरोध पहले ही अपनी जीत दर्ज करा दी थी। यूपी के बाकी 53 जिलों में शनिवार को मतदान किया गया। मतदान के बाद से ही परिणाम आना शुरू हो गए हैं।

खबरें और भी हैं...