कन्नौज में धरने पर संविदा कर्मी:अधिशासी अभियंता कार्यालय पर धरने पर बैठे बिजली विभाग के संविदा कर्मी, कहा- EPF और ESI घोटाले की हो जांच

कन्नौज4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कन्नौज में धरने पर संविदा कर्म - Dainik Bhaskar
कन्नौज में धरने पर संविदा कर्म

कन्नौज जिले में 7 सूत्रीय मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन निविदा संविदा कर्मचारी संघ के बैनर तले धरना प्रदर्शन चल रहा है। जब मांगें नहीं मानी गईं तो आज कर्माचारियों ने अधिशासी अभियंता कार्यालय पर मोर्चा खोल दिया। कार्यालय के सामने कर्मचारियों ने जमकर नारेबाजी की।

7 सूत्री मांगों को लेकर चल रहा धरना प्रदर्शन

बता दें कि कन्नौज के मकरंदनगर स्थित अधिशासी अभियंता कार्यालय पर बिजली संविदा कर्मियों ने मोर्चा खोल दिया है। 7 सूत्री मांगों को लेकर पिछले कई दिनों से ज्ञापन दिया जा रहा था। जब उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो आज अधिशासी अभियंता कार्यालय पर सभी कर्मचारी संगठन के बैनर तले धरने पर बैठ गए।

ईपीएफ और ईएसआई में हुए घोटाले की जांच की मांग

यह प्रदर्शन उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन निविदा संविदा कर्मचारी संघ के बैनर तले चल रहा है। इसमें कर्मचारी अपनी सात सूत्री मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं, जिसमें प्रमुख रूप से 18,000 न्यूनतम मजदूरी निर्धारित की जाए, आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को मास्टर रोल व्यवस्था के तहत समायोजित किया जाए, कर्मियों के ईपीएफ और ईएसआई में हुए घोटाले की जांच की जाए और जो कर्मचारी दुर्घटना में जान गवाएं हैं, उनके परिजनों को 10 लाख रुपए की धनराशि मुहैया कराई जाए। कुल 7 मांगों को लेकर कर्मचारी अधिशासी अभियंता कार्यालय पर धरने पर बैठे हुए हैं।

खबरें और भी हैं...