बाबा कालेश्वर मंदिर में जागरण का हुआ आयोजन:कन्नौज में भक्ति संगीत की धुनों पर थिरकते श्रद्धालु, मनमोहक झांकियों ने बिखेरा जलवा

कन्नौज14 दिन पहले

यूपी के कन्नौज जिले में बाबा कालेश्वर का मंदिर परिसर में बीती रात भक्ति जागरण का आयोजन किया गया। इस दौरान कलाकारों ने मनमोहन झांकी भगवान के स्वरुप में दिखाकर श्रद्धालुओं के बीच में जलवा बिखेर दिया। कलाकारों की अद्भुत झांकियां देखकर श्रद्धालु खुशी से फूले न समाए और भक्ति संगीत की धुनों पर श्रद्धालुओं ने नृत्य किया। रात भर चले भक्ति जागरण सुबह 4:00 बजे माता रानी की आरती के साथ संपन्न हुआ भव्य आरती के बाद लोगों ने भंडारे का प्रसाद भी चखा, जिसके बाद सभी भक्त अपने-अपने घरों को चले गए।

बाबा कालेश्वर मंदिर में कानपुर से आए कलाकारों ने जागरण किया। यह जागरण जगदीश सैनी की अगुवाई में हुआ। बेटे बबलू सैनी के साथ मिलकर उन्होंने मिलकर यह जागरण का आयोजन रखा। भक्तों का देखने वालों का तांता लगा रहा। रात में कलाकारों ने आकर अपनी कलाकारी दिखाई। जिसमें देखने वाले भक्तों का ताता लगा रहा। वहीं जागरण के बाद माता रानी की आरती की गई। इसके बाद भक्तों को भंडारा का स्वाद चखा।

जिसमें भारी संख्या में आसपास के स्थानीय लोगों ने भंडारे का स्वाद चखा। वहीं आयोजक बबलू सैनी ने बताया कि हर साल जागरण कराया जाता है। मां चंडी मुखी और कालेश्वरनाथ बाबा के दरबार में भक्तों की सच्ची श्रद्धा है जो अपनी श्रद्धा लेकर बाबा के द्वार मिलता है। वह यहां से कभी खाली नहीं जाता है। हर साल किसी दिन जागरण का आयोजन किया जाता है। जिसमें कानपुर के प्रसिद्ध कलाकार जागरण में मां के गीतों की तुमसे समां बांधते हैं जिसमें वक्त लीन होकर भक्ति में लीन हो जाते हैं। वहीं भंडारे के बाद लोगों ने बाबा के दरबार में सिंगार पूजा अर्चना की।

खबरें और भी हैं...