• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kannauj
  • Entrepreneurs' Problems Should Be Resolved Within Stipulated Time: District Magistrate, Said Arms License Will Be Available On The Basis Of Need

कन्नौज के व्यापारियों की समीक्षा बैठक:निर्धारित समय में निस्तारित की जाएं समस्याएं: जिलाधिकारी, बोले- आवश्यकता के आधार पर मिलेगा शस्त्र लाइसेंस

कन्नौज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कन्नौज में जिला उद्योग बंधु एवं जिला स्तरीय व्यापार बंधु की समीक्षा बैठक आयोजित हुई। बैठक में जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्रा ने कहा कि निवेश मित्र पोर्टल पर कोई भी आवेदन लंबित नहीं रहना रहना चाहिए। निवेश मित्र पोर्टल पर शिकायतों की फीडबैक में सुधार दिखना चाहिए। प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना एवं मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना तथा एक जनपद एक उत्पाद योजना के अंतर्गत लाभार्थियों द्वारा मुद्रा लोन हेतु प्रेषित की गई पत्रावलियों का सत्यापन कर मुद्रा लोन निर्धारित समय स्वीकृत हो जाना चाहिए।

व्यापारियों ने रखी शस्त्र लाइसेंस की मांग
बैठक में कुछ उद्यमियों/व्यपारियों द्वारा सुरक्षा के दृष्टि से शस्त्र लाइसेंस की मांग की गई। इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि आवश्यकता के आधार पर ही शस्त्र लाइसेंस जारी किया जाएगा। इसी कड़ी में उद्यमियों द्वारा अवगत कराया गया कि एफएफडीसी के पास कूड़ा व मरे जानवर डाले जाते हैं तथा सफाई व्यवस्था ठीक नहीं है, जिसपर जिलाधिकारी ने कहा कि एफएफडीसी के मरे जानवर डालना अत्यंत निन्दनीय है। उन्होंने निर्देश दिया कि एफएफडीसी के मरे जानवर व कूड़े डालने पर प्रतिबंध लगाया जाए।

जिलाधिकारी ने कहा- हर संभव मदद की जाए
उद्यमियों ने इस अवसर पर हरिषणम गेस्ट हाउस के पास गहरे खुले नाले का निर्माण कराने एवं नगर पालिका परिषद गुरसहायगंज की गलियों में लगाई गई सोलर लाइटें बंद पड़ी होने की बात कही गई। उन्होंने बताया गया कि तिर्वा इंदरगढ़ प्राइवेट सवारी बस द्वारा मनमानी की जाती है। इंदरगढ़ नगर क्षेत्र में रोड लाइट लगाने एवं पटेल नगर तिराहे से इंदरगढ़ गढ़ी तक रोड की स्थिति खराब है। इस पर जिलाधिकारी ने संबंधित को निर्देश दिया कि उल्लेखित प्रकरण को संज्ञान में लेते हुए त्वरित कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि उद्यमियों की हर सम्भव मदद की जाए। उनकी जो समस्याएं है निर्धारित समय में निस्तारित की जाएं।

29 जून से 03 जुलाई तक विशेष अभियान
जिला अधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने कहा कि जनपद में पॉलिथीन व सिंगल यूज प्लास्टिक आदि से मुक्ति दिलाने हेतु 29 जून से 03 जुलाई तक एक विशेष अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान के अंतर्गत पॉलिथीन से होने वाले नुकसान के बारे में जानकारी देने के साथ ही पॉलिथीन का उपयोग कैसे कम करना तथा कागज, कपड़े का थैला उपयोग करने हेतु लोगो को प्रेरित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत इस बार आजदी के पर्व को बड़े उत्साह के मनाये जाने का निर्णय लिया गया है। इस बार एक सप्ताह तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...