कन्नौज में भारतीय किसान यूनियन ने दी आंदोलन की धमकी:निजी नलकूपों पर लग रहे मीटरों जताई नाराजगी, कहा- सरकार कर रही है किसानों का शोषण

कन्नौज16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कन्नौज में भारतीय किसान यूनियन ने दी आंदोलन की धमकी - Dainik Bhaskar
कन्नौज में भारतीय किसान यूनियन ने दी आंदोलन की धमकी

कन्नौज में भारतीय किसान यूनियन ने निजी नलकूपों पर मीटर लगाए जाने से नाराजगी जाहिर की है। उनका कहना है कि सरकार किसानों का शोषण कर रही है। अगर सरकार हमारी बातों को नहीं मानेगी तो हम लोग आंदोलन करेंगे।

मीटर लगाकर किसानों को किया जा रहा परेशान

जिले के तहसील छिबरामऊ के अंर्तगत ग्राम खोजीपुर में आयोजित कार्यक्रम में भारतीय किसान यूनियन किसान के जिलाध्यक्ष राजा शुक्ला मौजूद रहे। किसानों को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष राजा शुक्ला ने कहा ये सरकार किसानों का शोषण कर रही है निजी नलकूपों पर मीटर लगा कर किसानों को परेशान करने का काम किया जा रहा है सरकार इस आदेश को तत्काल वापस ले अन्यथा हमारा संगठन ,सरकार के इस कृत्य के खिलाफ आंदोलन करेगा ।

किसानों को नहीं मिल रहा सरकारी योजनाओं का लाभ

इस दौरान किसानों को संबोधित करते हुए जिला संरक्षक दिनेश प्रकाश मिश्रा ने आज तीन दशक से ज्यादा का समय बीत चुका है। लेकिन जिन गाँव के अभिलेख जले हुए है उन गाँव के किसानो को किसी भी सरकारी योजना का लाभ नही मिल पा रहा है। लेकिन न सरकार इसकी ओर कोई ध्यान दे रही है और न उनके नुमाइंदे जिन गाँव के अभिलेख जले है। वे सभी किसान भाई आने वाले विधान सभा चुनावों का बहिष्कार करें ।इस दौरान गांव के दर्जनों किसानों ने संगठन की सदस्यता ग्रहण की । कार्यक्रम में सैकड़ो ग्रामीण उपस्थित रहे ।

खबरें और भी हैं...