डिलीवरी के लिये अस्पताल ले जाते समये विवाहिता की मौत:कन्नौज में मायके वालों ने लगाया ससुराल पक्ष पर आरोप, दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज

कन्नौज3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कन्नौज जिले में एक विवाहिता को डिलीवरी के लिये अस्पताल ले जाते समय संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी। मौत की सूचना पर पहुंचे मायके वालों ने ससुरालियों पर जहर देकर हत्या का आरोप लगाया है। कार्रवाई की मांग को लेकर परिजनों ने हंगामा भी किया। जिसके बाद पुलिस ने पति सहित पांच लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पति से लेकर ससुर तक के खिलाफ मुकदमा

छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के आवास विकास कालोनी निवासी मुकेश पाल की 22 वर्षीय पत्नी प्रियंका को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। इसको लेकर परिजन अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां रास्ते मे प्रियंका की मौत हो गई। प्रियंका की मौत की सूचना मायके वालों को दी गयी। जिसके बाद मौके पर पहुंचे प्रियंका के मायके के लोगों ने ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाया है। उन्होंने कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया। परिजनों का कहना है कि दहेज की मांग पूरी न होने पर सास विमला देवी, ननद रेखा, देवर अंकित, ससुर राम रक्षपाल व पति मुकेश ने जहर देकर प्रियंका की हत्या की है।

एक साल पहले हुई थी मृतका की शादी

कन्नौज के ही रहने वाले मृतका प्रियंका के भाई अजय कुमार ने बताया कि उसने अपनी बहन की शादी 30 मई 2021 मुकेश से की थी। शादी के कुछ ही दिन बाद से यह लोग अतिरिक्त दहेज की मांग करने लगे। मांग पूरी न होने पर प्रियंका को प्रताड़ित करते थे। जिसको लेकर प्रियंका को मौत की नींद सुला दिया गया। इस मामले को लेकर पुलिस क्षेत्राधिकारी शिवकुमार थापा ने बताया कि मृतका के मायके पक्ष की ओर से दी गई तहरीर पर मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...