• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kannauj
  • Kannauj... The Dead Body Of The Married Woman Was Found Hanging From The Noose, The Parents Created A Ruckus Alleging Dowry Murder, The In laws Including The Husband Absconded

कन्नौज...विवाहिता का फांसी के फंदे से लटका मिला शव:मायके वालों ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए किया हंगामा, पति समेत ससुराल वाले फरार

कन्नौज6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतका स्वाति की मई में ही शादी हुई थी। - Dainik Bhaskar
मृतका स्वाति की मई में ही शादी हुई थी।

कन्नौज जिले में एक विवाहिता का शव घर के अंदर फंदे पर लटका हुआ मिला। शव मिलने की सूचना मिलते ही मायके पक्ष के लोग मौके पर पहुंच गये। जिसके बाद मायके पक्ष के लोगों ने ससुरालियों पर फांसी लगाकर हत्या कर देने का आरोप लगाते हुए दहेज की मांग पूरा न किये जाने का आरोप लगाया है। इस दौरान मौके पर पुलिस के कार्यवाही न किये जाने पर उन्होंने हंगामा भी किया। इससे पति समेत ससुराल के लोग मौके से भाग निकले।

कन्नौज के थाना तालग्राम कुशलपुर्वा में शनिवार देर शाम 19 वर्षीय विवाहिता स्वाती का शव संदिग्ध अवस्था में फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला। सूचना पर पहुंचे मृतका के पिता मैनपुरी नगला करनाई निवासी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि ससुराल के लोग दहेज में पांच लाख रुपये की मांग कर रहे थे। दहेज की मांग पूरी न होने से उत्पीड़न करने लगे। शनिवार शाम फोन से सूचना मिली की पुत्री ने फांसी लगा ली है। वह लोग पहुंचे तो पुत्री का शव कमरे में पड़ा मिला। ससुराल के लोगों ने मारपीट कर फांसी लगाकर हत्या कर दी है। पति ने फांसी लगा लेने की जानकारी दी।

अभी एक साल भी नहीं हुआ था शादी को

मृतका के पिता सुरेंद्र ने बताया कि उसने अपनी पुत्री स्वाती की शादी थाना तालग्राम के कुशलपुर्वा निवासी अंकित पाल से 22 मई 2021 को की थी। जिसके बाद से बराबर ससुराल वाले उसकी बेटी को किसी न किसी बात को लेकर प्रताड़ित करने लगे। जब भी वह मायके आती थी ससुरालपक्ष के लोग उससे दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करते थे। जिससे वह परेशान रहती थी।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

फांसी के फंदे से विवाहिता के शव को पुलिस ने उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जिसके बाद पुलिस ने परिजनों के हंगामे के बाद पूरे मामले में कार्रवाई का आश्वासन देते हुए मामला शांत कराया। थाना प्रभारी कमल भाटी ने जानकारी देते हुए बताया आत्महत्या का मामला लग रहा है लेकिन महिला के पिता दहेज हत्या का आरोप लगा रहे हैं। तहरीर के मुताबिक दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई की जा रही है।

खबरें और भी हैं...