कन्नौज में बैंक के अंदर लगी शार्ट सर्किट से आग:लाखों का हुआ नुकसान‚ दमकल के देर से पहुंचने का आरोप

कन्नौजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

यूपी के कन्नौज जिले में आर्यावर्त ग्रामीण बैंक में संदिग्ध कारणों से आग लग गई। आग लगने की सूचना बैंक मैनेजर को हुई, जिसके बाद मौके पर पहुंचे बैंक मैनेजर ने जैसे ही बैंक के मुख्य गेट के शटर को खोला तो उसमें से धुंआ ही धुआं दिखाई दिया‚ मैनेजर इससे पहले कुछ समझ पाते आग तेजी से भड़क गयी और फिर आग की लपटों में बैंक के अंदर तबाही मचा दी, जिससे कम से कम करीब 10 लाख रूपये का नुकसान बताया गया है। एक तरफ शार्ट सर्किट से आग लगने का अंदेशा लगाया जा रहा है। तो वहीं दमकल के देरी से आने पर स्थानीय लोगों ने आक्रोश व्यक्त किया है।

बैंक के अंदर लगी आग।
बैंक के अंदर लगी आग।

शार्ट सर्किट से आग लगने का अंदेशा
सदर कोतवाली क्षेत्र के मकरंद नगर स्थित आर्यावर्त ग्रामीण बैंक में संदिग्ध कारणों से लगी आग। आग की लपटे व धुआं उठता देख लोगों को आग लगने की जानकारी हुई, जिसकी सूचना लोगों ने बैंक मैनेजर सुनील कुमार को दी। सुनील कुमार ने आनन–फानन पुलिस को सूचना देते हुए आग बुझाने में जुट गए। सूचना पर मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने जब तक आग पर काबू पाया तब तक लाखों रुपये के समान सहित खातेदारों व रिकार्ड जलकर राख हो चुके थे। शार्ट सर्किट से आग लगने का अंदेशा है तो वहीं स्थानीय लोगों ने दमकल टीम पर देरी से आने का आरोप भी लगाया है।

दमकल कर्मी आग बुझाते
दमकल कर्मी आग बुझाते

मकान मालिक ने दी सूचना
बैंक मैनेजर सुनील कुमार ने बताया कि यहां पर सुबह मकान मालिक की सूचना गयी कि यहां धुआं उठ रहा है। ताे मै आया यहां दो–चार लोग थे‚ शटर उठाया तो पूरा धुआं ही धुआं भरा हुआ था। इसके थोड़ी ही देर बाद चिंगारियां उठने लगी। फिर वह आग बढ़ती ही चली गयी। तुरंत ही मैने चौकी और कोतलवाली मं फोन किया तो चौकी पुलिस आ गयी। इस आग में कम से कम दस लाख का नुकसान हुआ है।