पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कन्नौज में नौकरी के नाम पर ठगी:जालसाजों ने युवक को दिया राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज का फर्जी नियुक्ति पत्र, डेढ़ लाख ले लिए, अब पुलिस से शिकायत

कन्नौज10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी। - Dainik Bhaskar
नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी।

कन्नौज जिले के बिशुनगढ़ थाना क्षेत्र में नौकरी के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। फर्जीवाड़ा कर जालसाजों ने युवक को नौकरी का झांसा देकर लाखों रुपए की ठगी की है। ठगी का शिकार हुए पीड़ित युवक ने थाने पहुंचकर प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की। बताया जा रहा है कि ऐसे कई युवकों को इस गैंग ने फर्जी नियुक्ति पत्र देकर पैसे एंठे हैं।

पुलिस से की शिकायत

बता दें कि जिले के बिशुनगढ़ थाना क्षेत्र निवासी सुभाष चंद्र बाल्मीकी ने पुलिस को शिकायती पत्र देकर बताया कि रैपुरा गांव निवासी राजीव कुमार वर्मा ने अपने बेटे आकाश के साथ मिलकर उनसे ठगी की है. सुभाष ने बताया कि उनके बेटे शिवम कुमार की नौकरी लगवाने का झांसा देकर राजीव और आकाश ने उनसे एक लाख 40 हजार रुपए ठग लिए।

दिया गया फर्जी नियुक्ति पत्र

पीड़ित सुभाष ने बताया कि 25 अगस्त 2017 को राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज तिर्वा का एक फर्जी नियुक्ति पत्र राजीव ने उन्हें दिया। जब वह अपने बेटे शिवम को लेकर राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज पहुंचे तो वहां की प्रधानाचार्य ने बताया कि हमारे यहां कोई भर्ती नहीं हुई है, यह फर्जी है।

अभी तक नहीं मिले रुपए

पीड़ित सुभाष ने बताया कि यह जानकर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। वह वहां से हताश होकर घर वापस आ गए। इस संबंध में जब राजीव ने बात की गई तो वह पैसे वापस देने की बात कहता रहा। करीब 3 वर्ष बीत जाने के बाद भी आज तक एक भी रुपए वापस नहीं मिला है।

नौकरी के लिए कर्ज लेकर दिए थे लाखों रुपए

पीड़ित सुभाष ने बताया कि नौकरी के लिए कर्ज पर पैसे लिए थे, जिसका ब्याज आज भी चल रहा है। उन पर कर्ज के साथ-साथ ब्याज भी काफी ज्यादा हो गया है, जो वह अभी तक अदा नहीं कर सके हैं। पीड़ित सुभाष ने प्रार्थना पत्र देकर उक्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

खबरें और भी हैं...