कन्नौज में वार्ड बॉय की कमी तीमारदार पर भारी:मरीज के साथ आए लोग हो रहे परेशान, व्हील चेयर पर मरीज को ले जाते दिखे तीमारदार

कन्नौज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कन्नौज में जिला अस्पताल में मरीजों के साथ वार्ड बॉय की लापरवाही के एक के बाद एक मामले सामने आ रहे है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। जिसकी वजह से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। जिनके साथ तीमारदार होते हैं उन मरीजों को तीमारदारों का सहारा मिल जाता है। लेकिन जो अकेले होते हैं उनको वार्ड बॉय न होने पर परेशानी उठानी पड़ती है।

गुरूवार को अस्पताल में वार्ड बॉय के न होने पर एक मरीज को स्वयं तीमारदार व्हील​​​​​​​ चेयर पर बैठाकर एक्सरे करवाने के लिए पहुंचा। जब मरीज से जानकारी की तो उसने बताया कि उसको वार्ड बॉय नहीं मिला। जिसके बाद वह अपने भाई के साथ व्हील चेयर के सहारे एक्सरे करवाने पहुंचा है।

वार्ड बॉय न होने के कारण मरीजों को हो रही परेशानी।
वार्ड बॉय न होने के कारण मरीजों को हो रही परेशानी।

20 दिन से मरीज अस्पताल में है भर्ती
​​​​​​​कन्नौज के करीमपुर आश्रम के रहने वाले जगराम पिछले 20 दिन से बीमारी के कारण जिला अस्पताल में भर्ती है। गुरूवार को जगराम की हालत बिगड़ने पर उसको डाक्टरों ने एक्सरे करवाने के लिए कहा। जिसके बाद वार्ड में वार्ड बॉय न होने पर जगराम ने काफी देर तक इंतजार किया जब कहीं नही मिला तो जगराम अपने भाई के साथ व्हील चेयर पर बैठकर एक्सरे करवाने के लिए पहुंचा।

आए दिन अस्पताल में होती है लापरवाही
इस तरह की लापरवाही अक्सर होती है। वह एक्सरे के लिए काफी देर तक वार्ड बॉय की तलाश में इधर उधर भटकते रहे। जब नहीं मिला तो मजबूरन मैने अपने भाई को बुलवाया और उसके साथ व्हील चेयर पर बैठकर एक्सरे कक्ष तक पहुंचा। इस समस्या को लेकर आए दिन मरीज परेशान रहते हैं।

खबरें और भी हैं...