• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kannauj
  • Posters For Sale Of Houses Outside Houses In Kannauj: Villagers Are Migrating In Fear Due To The Bullying Of The Head, Posters Of Houses For Sale Outside 21 Houses, Girls Are Not Going To School college

कन्नौज में घरों के बाहर मकान बिकाऊ के पोस्टर:प्रधान की दबंगई से खौफ में ग्रामीण कर रहे पलायन, 21 घरों के बाहर मकान बिकाऊ के पोस्टर, छात्राएं नहीं जा रही स्कूल-कॉलेज

कन्नौज4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रधान के डर से ग्रामीण पलायन कर रहे हैं। - Dainik Bhaskar
प्रधान के डर से ग्रामीण पलायन कर रहे हैं।

कन्नौज में प्रधान की दबंगई सामने आई है। छिबरामऊ ब्लॉक क्षेत्र के सराय गुजरमल गांव के प्रधान के खौफ से ग्रामीण पलायन को मजबूर हैं। रविवार को 21 घरों के बाहर बिकाऊ है के पोस्टर लगाए गए हैं। इतना ही नहीं घर की बेटियां भी खौफ की वजह से स्कूल और काॅलेज नहीं जा पा रही है। परिवार के सदस्यों का कहना कि पुलिस से लेकर स्थानीय भाजपा विधायक तक से न्याय की गुहार लगाई है, लेकिन फिर भी मामले में कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

क्या है मामला?

विकासखंड छिबरामऊ के एडीओ पंचायत 22 सितंबर को ग्राम पंचायत सराय गूजरमल में नाली निर्माण की जांच करने गए थे। विकास कार्य और आवासों में धांधली को लेकर गांव के बुजुर्ग ने प्रधान की आलाधिकारियों से शिकायत कर दी। 23 सितंबर को अपने खिलाफ शिकायत से नाराज प्रधान और उसके गुर्गों ने बुजुर्ग की लाठी-डंडों से जमकर पिटाई की।

इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ था। मामले में पुलिस एक आरोपी की गिरफ्तारी की बात कह रही है। जबकि लोगों के गांव से पलायन के मामले में बोलने से बच रही है।

परेशान कर रहा प्रधान, दे रहा धमकी

गांव के रहने वाले नरेश चंद, जगदीश, सुभाष, कल्लू, वीरेंद्र, श्यामू, श्री दयाल व सुभाष आदि ने बताया कि प्रधान बराबर परेशान कर रहे हैं। वह घर में घुसकर धमकाते हैं। महिलाओं से मारपीट करते हैं। बुजुर्गों को भी नहीं छोड़ते हैं। कार्रवाई न होने से जान का खतरा है। गृहस्थी समेटकर गांव से पलायन की तैयारी कर ली है।

रविवार को 21 घरों के बाहर बिकाऊ है के पोस्टर लगाए गए हैं।
रविवार को 21 घरों के बाहर बिकाऊ है के पोस्टर लगाए गए हैं।

प्रधान बोला- राजनीतिक रंजिश में फंसा रहे

आरोपित प्रधान का कहना है कि वह दूसरी बार प्रधान बने हैं। इससे कुछ लोग राजनीतिक रंजिश में उन्हें फंसाने की कोशिश कर रहे हैं। सीओ शिवकुमार थापा ने बताया कि नरेश के साथ मारपीट के मामले में प्रधान और उसके दो भाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज है। मामले की जांच हो रही है। आरोपित जल्द गिरफ्तार कर जेल भेजे जाएंगे।

एसडीएम देवेश कुमार गुप्त ने बताया कि घरों में बिकाऊ है के पोस्टर लगने की जांच कराई जाएगी। ग्रामीणों की समस्या का समाधान करेंगे। किसी को पलायन नहीं करने देंगे। एएसपी अरविन्द कुमार का कहना है कि मामले में एक आरोपी की गिरफ्तारी हो चुकी है। जबकि अन्य की तलाश में पुलिस जुटी हुई है। जल्द ही उनकी गिरफ्तारी की जाएगी ।

छात्राएं नहीं जा रहीं स्कूल, करते पीछा

गांव में छात्राएं भी दहशत में हैैं। कुछ ने स्कूल जाना छोड़ दिया है। सभी अलग-अलग कालेजों में पढ़ती हैं। कई स्वास्थ्य विभाग से जुड़ा कोर्स कर रही हैं तो कुछ कोचिंग जाती हैं। उनका आरोप है कि घर से बाहर जाने पर प्रधान किसी न किसी को भेजकर पीछा कराते हैं, जिससे खुद को असुरक्षित महसूस करती हैं।

खबरें और भी हैं...