कन्नौज में अल-हिंद पार्टी के नेताओं ने किया प्रदर्शन:स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मान और पेंशन दिए जाने की उठाई मांग, सौंपा 10 सूत्रीय ज्ञापन

कन्नौजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कन्नौज में अल-हिंद पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष उमेश चन्द्र कटियार के नेतृत्व में आज सोमवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद 10 सूत्रीय मांगपत्र जिला प्रशासन को सौंपा। इनकी मांग है कि आजादी की लड़ाई में शामिल होने वाले देशभक्तों को पेंशन और मान-सम्मान दोनों दिए जाएं।

कलेक्ट्रेट परिसर में अल हिंद पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष उमेश चन्द्र कटियार के नेतृत्व में सैकड़ों लोग 10 सूत्रीय मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे। उन्होंने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा है। ज्ञापन में उनकी मांगे हैं कि भारत की आजादी की पहली लड़ाई 1857–58 में लड़ने वालों के वंशजों को स्वतंत्रता सेनानी की पेंशन व मान सम्मान राज्य और केन्द्रीय सरकार की आगे की तीन पीढ़ी तक लागू किया जाए। इस दौरान जिनकी जमीनें छिन गई थीं, उनको जमीन भी वापस की जाए। 1857 को भगत सिंह की याद में उनके नाम पर पूरा गांव बसाया जाए। इसी तरह से अन्य मांगों को लेकर 10 सूत्रीय ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपते हुए प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा है।

खबरें और भी हैं...