कन्नौज में भट्ठा मजदूरों ने कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन:बोले- मालिक नहीं दे रहा मजदूरी, मांगने पर करते हैं मारपीट

कन्नौज3 महीने पहले

यूपी के कन्नौज जिले में भट्टा मालिक ने मजदूरों से काम कराने के बाद मजदूरी दिए बिना ही भगा दिया। मजदूरों ने बकाया की छह लाख रुपए मजदूरी दिलाए जाने की है। मांग को लेकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। साथ ही मजदूरों ने मालिक पर मारपीट करने का भी आरोप लगाया है। मौके पर पहुंचे एसडीएम सदर ने भट्ठा मालिक से फोन कर बकाया मजदूरी देने के निर्देश दिए। साथ ही गुरसहागंज कोतवाली प्रभारी को भट्ठा मालिक के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए है।

गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के तेराजाकेट स्थित अंबर भट्टा पर काम करने वाले मजदूर छोटे, जयप्रकाश, नंहे, रामनिवास, होरीलाल, राजेश, दीपक, सुधीर, रजनीश, बबलू समेत दर्जनों लोग कलेक्ट्रेट पहुंचे। मजदूरों ने भट्टा मालिक पर मजदूरी के रुपए दिए बगैर मारपीट कर भगाने का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया। मजदूरों ने कहा कि सभी लोग सीतापुर जनपद के महोसी खास के रहने वाले है। वह लोग फैसल व शहजादे के भट्ठा अंबर पर ईंट पथाई का काम करते है।

मजदूर बोले- 6 लाख की है बकाएदारी

कहा कि ईंट भट्ठा मालिक ने मजदूरी के करीब छह लाख रुपए दिए बगैर ही भगा दिया। रूपए मांगने पर मारपीट करने लगे। कहा कि मजदूरी न मिलने पर भूखमरी की कगार पर पहुंच गए है। मौके पर पहुंचे सदर एसडीएम उमाकांत तिवारी ने मजदूरों को समझा बुझाकर शांत कराया। उन्होंने भट्ठा मालिक को फोन कर बकाया रुपए मजदूरों को दिए जाने के निर्देश दिए।

साथ ही भट्ठा मालिक पर कार्रवाई के निर्देश भी दिए है। एसडीएम उमाकांत तिवारी ने बताया कि अंबर भट्ठा से कुछ मजदूर आए थे। जिनका आरोप था कि उनको रुपए दिए बगैर ही भगा दिया। कहा कि भट्ठा मालिक के खिलाफ कार्रवाई के लिए थाना प्रभारी गुरसहायगंज को निर्देशित किया गया है।

खबरें और भी हैं...