पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कन्नोज में युवक की हत्या:गाली-गलौच का विरोध करने पर मारी गोली, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार; पुलिस ने कहा- हिस्ट्रीशीटर था मृतक

कन्नोज3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कन्नोज में मामूली विवाद के चलते युवक को मारी गोली। - Dainik Bhaskar
कन्नोज में मामूली विवाद के चलते युवक को मारी गोली।

उत्तर प्रदेश के कन्नोज में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। उसका एक व्यक्ति से मामूली सी बात पर विवाद हो गया। दोनों का विवाद इतना बढ़ा कि एक ने दूसरे गोली मार दी। गोली लगते ही वह जमीन पर गिर पड़ा। जिसे घरवाले अस्पताल लेकर गए जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने दोनों हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

भूसा छीनने की बात पर हुआ था झगड़ा

मामला भवानीपुर प्रताप गांव का है। जहां के निवासी शेर सिंह और आल्हा के बीच सोमवार की देर रात झगड़ा हो गया। दरअसल आल्हा एक शातिर अपराधी था। जिस पर 21 गंभीर मामले दर्ज थे। पुलिस के मुताबिक उसने शेर सिंह से मारपीट कर भूसा छीन लिया था। इसी बात को लेकर दोनों में अनबन चल रही थी। रात में दोनों के बीच गाली-गलौच होने लग गया। जिसके बाद आल्हा के बेटे नंदलाल ने उसका विरोध किया। इस पर शेर सिंह और भड़क गया और दोनों के नोकझोंक होने लगी। जब मृतक ने बीच-बचाव की कोशिश की तो शेर सिंह ने उसे गोली मार दी। गोली उसके पेट में लगी। जिसके बाद वह खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर पड़ा।

डॉक्टरों ने मृत घोषित किया

गोली की आवाज सुनकर आल्हा के परिजन घर से बाहर आए। तो उन्होनें उसे जमीन पर पड़ा देखा। जिसके बाद वह लोग ग्रामीणों की मदद से उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसकी गंभीर हालत देखकर उसे कानपुर रेफर कर दिया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने इसकी सूचना जलालपुर पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची।

मृतक पर दर्ज थे 21 मामले

पुलिस ने बताया कि आल्हा पर 21 आपराधिक एफआईआर दर्ज है। जिसमें डकैती, गैंगस्टर, हत्या, हत्या का प्रयास आदि शामिल है। अप्रैल में आल्हा ने आरोपी शेर सिंह के साथ मारपीट कर भूसा छीन लिया था। सोमवार की रात दोनों के बीच विवाद हुआ। शेर सिंह ने आल्हा को गोली मार दी। उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने शेर सिंह व उसके भाई शिवा पर हत्या का आरोप लगाया है। इस मामले में रिपोर्ट दर्ज करके दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

खबरें और भी हैं...