कन्नौज में फिल्म सम्राट पृथ्वीराज चौहान का विरोध जारी:सपा नेता ने कोर्ट में दाखिल किया है केस, 30 जून को है पहली सुनवाई

कन्नौजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

यूपी के कन्नौज जिले में फिल्म सम्राट पृथ्वीराज चौहान के निर्देशक चंद्र प्रकाश द्विवेदी के खिलाफ सपा नेता और अधिवक्ता नवाब सिंह ने कोर्ट में मामला दर्ज कराया है। परिवाद में कहा है कि फिल्म के निर्देशक ने राजा जयचंद के किरदार को गलत ढंग से प्रस्तुत किया है। इससे यहां के लोगों की भावनाएं आहत हुईं हैं।

दिल्ली के आखिरी हिन्दू सम्राट पृथ्वीराज की यशगाथा से लबरेज इस फिल्म का लगातार विरोध इत्र नगरी कन्नौज में हो रहा है। विरोध प्रदर्शन करने के बाद अब इस फिल्म के निर्देशक चंद्र प्रकाश द्विवेदी के खिलाफ न्यायालय में याचिका दायर की गयी है। जिसमें सपा नेता और अधिवक्ता नवाब सिंह ने अपर सिविल जज जूनियर डिवीजन की कोर्ट में परिवाद दाखिल करते हुए फिल्म के निर्देशक के खिलाफ राजा जयचंद के किरदार को गलत ढंग से प्रस्तुत को लेकर मामला दर्ज करते हुए कार्रवाई की मांग की गयी है। जिसमें कहा गया है कि इस फिल्म से कन्नौज के लोगों लोगों की भावनाएं आहत हो रही है।

बैठक करते गणमान्य लोग।
बैठक करते गणमान्य लोग।

राजा जयचंद को गद्दार ठहराने पर हो रहा विरोध

इत्र नगरी कन्नौज में सामाजिक संगठनों में इस बात को लेकर नाराजगी रही है कि दिल्ली के सम्राट रहे पृथ्वीराज चौहान के मोहम्मद गौरी के हाथों शिकस्त के लिए कन्नौज के राजा जयचंद को जिम्मेदार ठहराया जाता है। कन्नौज के सामाजिक संगठन राजा जयचंद को एक यश्स्वी और प्रतापी शासक मानते हैं। इसीलिए फिल्म सम्राट पृथ्वीराज चौहान के बनने की खबर यहां आते ही विरोध शुरू हो गया और इस बात को लेकर आज भी लोगों में नाराजगी देखने को मिल रही है‚ क्यों कि इस फिल्म में राजा जयचंद की छवि को गलत तरीके से पेश किया गया है। यही वजह है कि सामाजिक संगठनों के विरोध की वजह से आज भी जिलेभर में यहां अक्षय कुमार की इस फिल्म को सिनेमा हॉल का पर्दा नसीब नहीं हुआ। शहर की कान्यकुब्ज सेवा समिति, राजा जयचंद समिति से जुड़े लोग इसका लगातार विरोध कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...