कन्नौज जिला अस्पताल में कुत्ते की विजिट, देखें VIDEO:मरीजों और तीमारदारों के बीच घूमता रहा, सोते रहे सिक्योरिटी गार्ड; डेंगू और वायरल फीवर का बढ़ रहा खतरा

कन्नौज8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मामले का वीडियो वायरल हो रहा है। - Dainik Bhaskar
मामले का वीडियो वायरल हो रहा है।

कन्नौज जिला अस्पताल में कुत्ते विजिट कर रहे हैं। मामले का वीडियो सामने आया है। आवारा कुत्ता डेंगू वार्ड के बाहर मरीजों और तीमारदारों के बीच घूम रहा है और सिक्योरिटी गार्ड सो रहे हैं। उधर, इमरजेंसी में ड्यूटी के दौरान डॉक्टर के साेने का वीडियो भी सामने आया है। साथ ही चीफ फार्मेसिस्सट नदारद हैं। हैरत की बात है कि ये लापरवाही तब है, जब जिले में डेंगू और वायरल फीवर का प्रकोप है।

वार्डों के बाहर और तीमारदारों के बीच घूमता रहा कुत्ता।
वार्डों के बाहर और तीमारदारों के बीच घूमता रहा कुत्ता।

दोनों वीडियो सामने आने के बाद जिम्मेदार कुछ बोलने को तैयार नहीं है। उधर, जिले में डेंगू थम नहीं रहा है। एलाइजा जांच में 22 पॉजिटिव मिले हैं। जिला अस्पताल में शनिवार को 30 मरीजों की डेंगू जांच की गई। इनमें सात पॉजिटिव हैं। अब इन मरीजों की एलाइजा जांच कराई जाएगी। इसके बाद डेंगू घोषित किया जाएगा। डेंगू मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए 25 गांवों में स्वास्थ्य विभाग ने कैंप लगा कर बीमार लोगों को उपचार देने का दावा किया है।

जिला अस्पताल में इमरजेंसी ड्यूटी रूम में सोते मिले डॉक्टर।
जिला अस्पताल में इमरजेंसी ड्यूटी रूम में सोते मिले डॉक्टर।

छह मरीज हुए भर्ती

जिले में हर दिन जांच में डेंगू के रोगी मिल रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से दिए जा रहे उपचार से लोग ठीक भी हो रहे हैं। डेंगू और बुखार की चपेट में आने से मरीजों की प्लेटलेट्स कम हो जाती हैं। इस खौफ में मरीज कानपुर या निजी अस्पताल में उपचार लेने भागते हैं। एक के बाद एक मरीज डेंगू की चपेट में आ रहे हैं। बुखार भी चरम पर है। वायरल फीवर के चलते गरीब मरीज घरों में लेट कर उपचार ले रहे हैं। कुछ मरीज जिला अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं। जिला अस्पताल में शनिवार को वायरल फीवर के छह मरीज भर्ती होकर उपचार लेते दिखे।

खबरें और भी हैं...