पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kannauj
  • Women's Protest In Kannauj: Expressed Displeasure Over Non distribution Of Child Nutrition On The Basis Of Standard, Accused Of Rigging In Distribution Of Ration

कन्नौज में महिलाओं का विरोध प्रदर्शन:मानक के आधार पर बाल पोषाहार का वितरण न होने पर जताई नाराजगी, राशन वितरण में धांधली का आरोप लगाया

कन्नौज3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महिलाओं ने प्रदर्शन किया। - Dainik Bhaskar
महिलाओं ने प्रदर्शन किया।

कन्नौज जिले के इंदरगढ़ क्षेत्र के अगौस ग्राम में आंगनबाड़ी कार्यकत्री द्वारा मानक के आधार पर राशन का वितरण नहीं हो रहा है। कन्या प्राथमिक विद्यालय में बाल पोषाहार का वितरण किया जा रहा है, लेकिन कोई भी मानक निर्धारित नहीं है। मानक के आधार पर वितरण न होने को लेकर स्थानीय लोगों ने महिलाओं के साथ राशन वितरण को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन कर रही महिलाओं का कहना है कि बाल पुष्टाहार के तहत नवजात शिशु को लेकर 6 वर्ष तक के बच्चों को पोषाहार किया जाता है। आंगनबाड़ी कार्यकत्री की मनमर्जी के चलते मानक के आधार पर वितरण नहीं हो रहा है। दाल रिफाइन गेहूं चावल का वितरण होना होता है। कर्मचारियों अधिकारियों की सांठगांठ से पुष्टाहार का वितरण नहीं हो रहा है। जब पुष्टाहार वितरण करने की बात कही तो वह अभद्रता से बात करने लगी।

आधा दर्जन से अधिक गांव के लोगों ने इसका विरोध कर प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोप लगाया है कभी भी पोषाहार का वितरण मानक के आधार पर नहीं हो रहा है। प्रदर्शन कर रहे लोगों में इरशाद ,सूरज ,संजय, नूर बानो, आरिफ, रिंकी, पूजा सहित कई लोगों ने राशन वितरण में धांधली का आरोप लगाया है।

खबरें और भी हैं...