• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kannauj
  • Zika Virus Found In Kannauj: Samples Of 32 People Were Sent To Lucknow For Investigation, One Confirmed Infection; Went To Shivrajpur 3 Days Ago

कन्नौज में जीका की दस्तक:32 लोगों के सैंपल जांच को लखनऊ भेजे गए थे, एक में संक्रमण की पुष्टि; 3 दिन पहले गया था शिवराजपुर

कन्नौज25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जिले के दशरथ (45) पुत्र अशरफी लाल की शक्रवार रात रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। - Dainik Bhaskar
जिले के दशरथ (45) पुत्र अशरफी लाल की शक्रवार रात रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

कन्नौज में जीका वायरस का पहले मामला सामने आया है। सदर तहसील के कपूरपुर कटरी गांव के रहने वाले दशरथ (45) में जीका वायरस की पुष्टि हुई है। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। सीएमओ ने परिवार के चार लोग और गांव के 19 लोगों के सैंपल लखनऊ भेजे गए हैं।

सीएमओ डॉ. विनोद कुमार ने बताया कि लखनऊ से कानपुर के आसपास के जिलों की लिस्ट मांगी गई थी। साथ ही बुखार के ज्यादा केसेस वाले जिलों के बारे में जानकारी मांगी गई थी। इसी क्रम में 3 नवंबर को 32 सैंपल जांच के लिए भेजे थे। जिसमें दशरथ (45) पुत्र अशरफी लाल की शक्रवार रात रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

सीएमओ डॉ. विनोद कुमार ने बताया कि संक्रमित युवक दो हफ्ते पहले कानपुर के शिवराजपुर गया था।
सीएमओ डॉ. विनोद कुमार ने बताया कि संक्रमित युवक दो हफ्ते पहले कानपुर के शिवराजपुर गया था।

बताया जा रहा है कि संक्रमित युवक दो हफ्ते पहले कानपुर के शिवराजपुर गया था। यहां से लौटने के बाद उसको खांसी, जुकाम और बुखार हो था। दशरथ के ब्लड रिपोर्ट वायरस निगेटिव आई है। जबकि टॉयलेट में पॉजिटिव आई है। इसका असर तीन हफ्ते तक रहता है। मरीज की हालत अभी ठीक है।