प्रभारी चिकित्सा अधिकारी पर मरीजों ने लगाए गंभीर आरोप:अस्पताल में दवा उपलब्ध होने के बावजूद भी कमीशन बाजी के चलते बाहर से लिखी जाती है दवा

भोगनीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कानपुर देहात की भोगनीपुर तहसील अंतर्गत नगर पंचायत मूसानगर कस्बे में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी पर मरीजों ने लगाए गंभीर आरोप। कमीशन बाजी के चलते बाहर से लिखी जाती है। ना आने का समय निश्चित न जाने का समय निश्चित। जिसके चलते नगर वासियों को स्वास्थ्य सेवाओं से वंचित होना पड़ रहा है।

बताते चलें भोगनीपुर तहसील अंतर्गत नगर पंचायत मूसानगर में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डाक्टर के ऊपर नगर वासियों ने गंभीर आरोप लगाए हैं। इलाज के लिए अस्पताल पहुंचे लोगों ने प्रभारी डॉ अवधेश बुधौलिया के ऊपर आरोप लगाते हुए बताया कि डॉक्टर समय पर ना आते हैं और अस्पताल बंद होने से पहले चले जाते हैं। अस्पताल में दवा होने के बावजूद भी कमीशन बाजी के चलते बाहर से दवा लिखी जाती है। जिससे कि गरीब जनता स्वास्थ्य से वंचित है। वहीं जांच के नाम पर बाहर से जांचे लिखी जाती है।

स्वास्थ्य केंद्र में तैनात फार्मासिस्ट संयोगिता द्वारा बताया गया कि सभी दवाइयां उपलब्ध होने के बावजूद भी आखिर गरीब व दूरदराज से आने वाले मरीजों को दवा बाहर की क्यों लिखी जाती है। वही जमुना तटवर्ती क्षेत्र के गांव मंकी कला से मरीज आरती ,पान कुमारी, राजू , निवासी दहेली घाटमपुर सोनेलाल निवासी सूरज पुरवा द्वारा मूसानगर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ अवधेश बुधौलिया पर गंभीर आरोप लगाए।

बाहर से दवा लिखें जाने का मामला प्रकाश में आया

इस पूरे प्रकरण में ब्लॉक अमरौधा चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर आदित्य सचान से बात कि तो उन्होंने बताया कि पूर्व में भी बाहर से दवा लिखें जाने का मामला प्रकाश में आया था। जिसकी जांच की गई और उच्च अधिकारियों द्वारा दोबारा ऐसी गलती ना करने का अल्टीमेटम दिया था। पुनः इस तरह की शिकायत आ रही है तो जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...