भोगनीपुर में पेयजल सप्लाई में भेदभाव:लोग बोले-प्रभावशाली लोगों को मिल रहा पानी, गरीब हो रहे परेशान

भोगनीपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कानपुर देहात के भोगनीपुर तहसील के नवसृजित नगर पंचायत मूसानगर के लोगों ने पेयजल सप्लाई में भेदभाव का आरोप लगाया है। रसूखदार लोगों को नियमित तौर पर पानी की सप्लाई की जाती है, जबकि गरीबों को परेशान होना पड़ रहा है।

कस्बा वासियों ने जल निगम पर गंभीर आरोप लगाया। कहा कि पेयजल सप्लाई में भेदभाव किया जा रहा है। रसूखदारों को पहले पानी की सप्लाई दी जाती है। इसके बाद गरीबों की बस्ती में पानी भेजा जाता है। लाइट चली जाने पर गरीबों को पानी नहीं मिल पाता है।

फोन पर चालू की जाती है पानी की सप्लाई

कानपुर देहात के भोगनीपुर के नगर पंचायत के कस्बा निवासियों ने पानी की टंकी पर तैनात जल निगम के कर्मचारियों पर भेदभाव का आरोप लगाया। कहा कि कस्बे की आधी बस्ती में जहां अमीर सहित राजनीतिक लोग रहते हैं। इनके फोन करने पर भी पानी की सप्लाई चालू कर दी जाती है। जबकि कस्बे की आधी जनता पानी की समस्या से जूझ रही है।

लोगों ने बताया कि पेयजल सप्लाई में भेदभाव किया जा रहा है।
लोगों ने बताया कि पेयजल सप्लाई में भेदभाव किया जा रहा है।
नियमित टंकी से पानी न मिलने पर नाराजगी जताते लोग।
नियमित टंकी से पानी न मिलने पर नाराजगी जताते लोग।

लोड बढ़ने से आ रही समस्या

पानी टंकी पर मौजूद रामनिवास यादव रिटायर कर्मचारी और संविदा कर्मी योगेश कुमार तिवारी ने बताया कि कम से कम एक हजार कनेक्शन अतिरिक्त बढ़ जाने से टंकी पर लोड बढ़ गया है। इसके चलते पानी की कमी आई है। नगर वासियों के अनुसार उन्होंने कई बार शिकायत की, इसके बावजूद समस्या का समाधान नहीं हुआ।

खबरें और भी हैं...