भाकियू ने किसानों की समस्या को लेकर दिया ज्ञापन:डेरापुर में तहसील दिवस के अवसर पर जिला स्तरीय अधिकारियों को गिनाई क्षेत्र के किसानों की समस्याएं, मांगा समस्या का हल

डेरापुर17 दिन पहले

जनता की समस्याओं को मौके पर निस्तारण के दृष्टिगत प्रदेश सरकार संचालित महात्वाकांक्षी कार्यक्रम सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन आज जनपद के सभी तहसीलों मे आयोजित किया गया। जिसके चलते डेरापुर तहसील में जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में कई संबंधित अधिकारी जन समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण कर रहे हैं।

इस दौरान डेरापुर तहसील में भारतीय किसान यूनियन संघ ने जिलाधिकारी को क्षेत्र की समस्याओं को लेकर ज्ञापन देकर अवगत कराया है। ज्ञापन देते हुए किसान यूनियन संघ के लोगों ने जिलाधिकारी को बताया कि क्षेत्र में आज भी अन्ना मवेशी किसानों की एक बड़ी समस्या बने हुए हैं।

आवारा मवेशी क्षेत्र के किसानों की बड़ी समस्या
कानपुर देहात डेरापुर तहसील परिसर में आज तहसील दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी नेहा जैन, मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडे, व पुलिस अधीक्षक स्वप्निल मंमगई, समेत कई संबंधित अधिकारी मौके पर मौजूद रहे। जिन्होंने क्षेत्र के दूरदराज से आए लोगों की समस्याओं को सुनकर मौके पर निस्तारित करते नजर आए। इसी दौरान डेरापुर क्षेत्र के किसानों की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन संघ के लोगों ने तहसील परिसर में मौजूद जिलाधिकारी नेहा जैन को क्षेत्र के किसानों की समस्याओं से अवगत कराया। साथ ही उन्हें क्षेत्र में किसानों की सबसे बड़ी समस्या आवारा मवेशियों के विषय में बताया।

किसान नेताओं ने बताया कि आवारा मवेशियों का आतंक डेरापुर क्षेत्र में इस तरह से हावी है। कि किसानों को दिन-रात जग कर अपनी फसलों की देखभाल करनी पड़ रही है। लेकिन बावजूद इसके भी फसलों को नुकसान हो जा रहा है।

वहीं पूरे मामले में जिलाधिकारी नेहा जैन ने किसानों के द्वारा दिए गए ज्ञापन को लेकर डेरापुर उपजिलाधिकारी साक्षी शर्मा को पूरे मामले की जांच कर जल्द निस्तारित कर जल्द रिपोर्ट बनाकर भेजने के लिए कहा है।

खबरें और भी हैं...