कानपुर देहात में महिला व्यापारी से ठगी:महिला ने दूसरे व्यापारी पर लगाया मारपीट व छेड़छाड़ का आरोप, पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर दर्ज हुआ मुकदमा

कानपुर देहात7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महिला व्यापारी ने शादी के बाद उधार पैसे और अपना हार मांगा तो दंपत्ति आनाकानी करने लगे। - Dainik Bhaskar
महिला व्यापारी ने शादी के बाद उधार पैसे और अपना हार मांगा तो दंपत्ति आनाकानी करने लगे।

कानपुर देहात के अकबरपुर में एक महिला व्यापारी ने दूसरे व्यापारी के ऊपर मारपीट व छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र दिया है। वहीं पुलिस पर मुकदमा दर्ज न करने का भी आरोप लगाया है। पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने महिला की प्रार्थना पत्र के आधार पर मुकदमा दर्ज करने के लिए निर्देशित कर दिया है। पुलिस अधीक्षक के निर्देश के बाद पुलिस ने आनन-फानन में मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है।

व्यापारी को दिया था 1 लाख 20 हजार का उधार

कानपुर देहात के अकबरपुर के अयोध्या नगर में साड़ी की थोक विक्रेता महिला ने सुखदेव सविता के ऊपर आरोप लगाते हुए पुलिस अधीक्षक को बताया है कि पिछले कई वर्षों से सुखदेव सविता काफी मात्रा में कपड़ों को खरीदते थे। जिसके चलते रुपए के लेन-देन में उधारी भी चलती रहती थी। 6 अप्रैल को योजनाबद्ध तरीके से सुखदेव सविता अपनी पत्नी के साथ उसकी दुकान पर आए और घर विवाह की बात कह कर मेरी दुकान से एक लाख बीस हजार का कपड़ा उधार ले लिया।

उसकी पत्नी को सोने का हार भी दिया

यही नहीं घर में शादी होने की बात कहकर सुखदेव की पत्नी ने मुझसे एक सोने का हार शादी में पहनने के लिए मांगा और कहा की जब शादी हो जाएगी तो वह हार के साथ साथ में कपड़ों के रुपए भी दे जाएंगे। जब शादी के बाद उधार पैसे और अपना हार मांगा तो दंपत्ति आनाकानी करने लगे। इसी बीच सुखदेव की पत्नी का कोरोना से निधन हो गया। ऐसी स्थिति में मैंने रुपए व हार वापस नहीं मांगे। कुछ दिनों के बाद जब मैंने सुखदेव सविता से रुपए व हार वापस मांगा तो उसने कुछ समय के बाद देने के लिए कहा लेकिन जब कुछ समय के बाद फोन मिलाया तो उसने फोन उठाना ही बंद कर दिया।

पत्नी की मौत के बाद व्यापारी मुकर गया

15 जून को शाम 4 बजे मै सुखदेव के घर गयी और सुखदेव सविता से रुपये व हार वापस मांगा तो उसने देने से इनकार कर दिया लेकिन जब मैंने इस बात का विरोध किया तो सुखदेव मारपीट पर आमादा हो गया। मुझसे छेड़छाड़ करने लगा। जब मैंने शोर मचाना शुरू किया तो उसने घर आकर मुझे छोड़ दिया और वह से चला गया। महिला ने बताया कि घटना को लेकर वह जब थाने गए तो पुलिस ने भी कोई सुनवाई नहीं करी।

पूरे मामले की होगी निष्पक्ष जांच

थानाध्यक्ष विनोद कुमार मिश्र ने बताया कि पीड़ित महिला की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करते हुए जो भी आरोपी है, उसके ऊपर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी।