• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur dehat
  • Be Careful To Forget By Creating An Account In Instagram In Kanpur Countryside: Hacker Was Running The Closed Account For 5 Months, Was Posting Obscene Pictures

कानपुर देहात...इंस्टाग्राम में अकाउंट बनाकर भूलने वाले हो जाएं सावधान:5 महीने से बंद पड़े अकाउंट को चला रहा था हैकर, पोस्ट कर रहा था अश्लील तस्वीरें

कानपुर देहात7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अगर आप का भी सोशल साइट पर अकाउंट है और आप उसे लंबे समय से यूज नहीं कर रहे हैं तो यह न्यूज आपके लिए ही है। इंस्टाग्राम पर अकाउंट बनाकर भूल जाने का एक ऐसा ही मामला कानपुर देहात में सामने आया है। थाना अकबरपुर के अंतर्गत मोहम्मदपुर की रहने वाली युवती ने कुछ महीने पहले अपनी बड़ी बहन के फोन से इंस्टाग्राम पर अकाउंट बनाया था। कुछ समय तक उसने अकाउंट चलाया, लेकिन बाद में पढ़ाई की व्यस्तता के चलते अकाउंट चलाना बंद कर दिया।

बीते शनिवार को उसकी युवती की सहेली ने बताया कि उसके अकाउंट से अश्लील तस्वीरें पोस्ट की जा रही हैं। इसके बाद युवती ने अपना अकाउंट चेक किया तो उसे कई अश्लील तस्वीरें और मैसेसेज पोस्ट मिले। जबकि वह पिछले पांच महीने से अकांउट यूज ही नहीं कर रही थी।

युवती ने हैकर को मैसेज भेजकर आपत्तिजनक सामग्री न डालने का निवेदन किया, लेकिन हैकर इसके बाद भी अश्लील पोस्ट करता रहा। युवती ने पुलिस को तहरीर देकर मामले की शिकायत की है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामले को आईटी सेल भी जांच के लिए भेजा गया है।

क्या बोले थाना प्रभारी

थाना प्रभारी अकबरपुर ने बताया कि युवती की तरफ से प्रार्थना पत्र दिया गया है जिसमें बताया गया है कि उसके द्वारा इंस्टाग्राम अकाउंट का लंबे समय से इस्तेमाल नहीं किया जा रहा था लेकिन हैकरों के द्वारा उसके इंस्टाग्राम अकाउंट पर आपत्तिजनक सामग्री डाली जा रही है जिसको लेकर आईपीसी 354(ग) व आईटी एक्ट 67 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।

इंस्‍टाग्राम पर लगाए टू फैक्‍टर ऑथेंटिकेशन

इंस्‍टाग्राम पर भी टू फैक्‍टर ऑथेंटिकेशन हमेशा इनेबल रखें। इससे आप जब भी अपना अकाउंट किसी भी डिवाइस में लॉग इन करेंगे तो हर बार आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा। बिना ओटीपी डाले आपका अकाउंट लॉग इन नहीं होगा। हमेशा ऐप से इंस्‍टाग्राम लॉग इन करें। किसी लिंक से लॉग इन ना करें। हैकर्स एक ऐसा Phishing पेज तैयार करते है जो की हुबहू इंस्‍टाग्राम पेज की तरह दिखता है। आप जैसे ही यहां लॉग इन करेंगे तो आपका यूजर नेम और पासवर्ड हैकर के पास चला जाता है।

खबरें और भी हैं...