कानपुर देहात में बिकरू कांड की सुनवाई टली:केस डायरी की छाया प्रति नही मिली, अब गैंगस्टर एक्ट की सुनवाई 8 फरवरी को होगी

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
केस डायरी की फोटोकॉपी न मिलने से सुनवाई टली। - Dainik Bhaskar
केस डायरी की फोटोकॉपी न मिलने से सुनवाई टली।

कानपुर में बीती दो और तीन जुलाई 2020 की मध्य रात्रि हुए बिकरू कांड के तहत गैंगस्टर एक्ट की सुनवाई कानपुर देहात अपर जिला सत्र न्यायाधीश पंचम रवि यादव की कोर्ट में चल रही है । इसमें एनकाउंटर में मारे गए अपराधी विकास का खजांची जय बाजपेई और पूर्व जिला पंचायत सदस्य गुड्डन त्रिवेदी समेत 30 आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट पर सुनवाई चल रही है।
आरोपी तो कोर्ट में पेश हुए
इसके चलते सभी आरोपी कोर्ट में पेश हुए लेकिन आरोपी पक्ष के अधिवक्ताओं के पास केस डायरी उपलब्ध न कराए जाने को लेकर एक बार फिर गैंगस्टर एक्ट की कार्यवाही में कोर्ट में तारीख मुहैया कराई है। आरोपी पक्ष के अधिवक्ताओं को जल्द से जल्द केस डायरी की छाया प्रति देने के निर्देश भी दिए गए हैं।
अब 8 फरवरी को होगी सुनवाई
कानपुर देहात के जिला सत्र न्यायाधीश पंचम में पिछली तारीखों में बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं ने गैंगस्टर एक्ट की केस डायरी की छाया प्रति मांगी थी। ।इस पर कोर्ट ने छायाप्रति बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं को उपलब्ध कराने के लिए चार जनवरी की तिथि भी तय की थी, लेकिन इस तिथि पर भी केस डायरी की छाया प्रति नहीं मिल सकी।
अगली सुनवाई के पहले तक मुहैया कराएं
हीलाहवाली पर कोर्ट ने कड़ी फटकार लगाई। अब अगली सुनवाई 8 फरवरी को होगी। कोर्ट ने आदेश दिया कि अगली सुनवाई तिथि तक बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं को केस डायरी उपलब्ध करा दी जाए।
नहीं मिल सकी केस डायरी
बचाव पक्ष के अधिवक्ता विश्वनाथ कटियार व उपेंद्र भदौरिया ने बताया कि फिलहाल छाया प्रति न मिल पाने की वजह से बहस नहीं हो सकी है। पुलिस से केस डायरी की छाया प्रति मिलने के बाद भी कोर्ट में बहस की जा सकती है। माननीय न्यायालय ने अब आठ फरवरी सुनवाई की तिथि तय की है।

खबरें और भी हैं...