युवक को एसपी से शिकायत करने पर एसओ ने पीटा:कानपुर देहात में शिकायत करने पर कटा युवक का चालान, पीड़ित ने एसपी से की न्याय की मांग

कानपुर देहात7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसओ ने की युवक की पिटाई। - Dainik Bhaskar
एसओ ने की युवक की पिटाई।

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में थाना राजपुर के अंतर्गत आने वाले एक युवक को पुलिस अधीक्षक से एसओ की शिकायत करना भारी पड़ गई। शिकायत से नाराज एसओ ने युवक को पकड़ कर बुरी तरह से पीटा और शिकायतकर्ता का ही शांतिभंग में चालान कर दिया। पीड़ित के परिजनों ने इसकी जानकारी पुलिस अधीक्षक कानपुर देहात को दी, तो उन्होंने पूरे मामले की जांच सीओ सिकंदरा को सौंपी है।

युवक के साथ की गई थी पिटाई

कानपुर देहात के दमनपुर गांव के शैलेश कुमार ने बताया कि 5 अक्तूबर को वह गांव के देशी शराब ठेके के पास सब्जी लेने गया था। वहां शराब के नशे में गांव के ही जय प्रकाश और कमल ने उसके साथ मारपीट की।

मारपीट में उसकी सोने की चेन टूट कर कहीं गिर गई। इसकी शिकायत उसने थाना राजपुर एसओ से की, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। इस पर युवक ने छह अक्तूबर को पुलिस अधीक्षक को फोन पर पूरी जानकारी देते हुए मदद की गुहार लगाई।

कुछ देर के बाद एसओ का फोन युवक के पास आया और नाराजगी भरे अंदाज में उसे थाने आने को बोला गया। गुरूवार को थाने पहुंचते ही एसओ ने उसे गाली देना शुरू कर दिया। इस दौरान युवक ने फोन की रिकार्डिंग चालू कर दी।

पीड़ित ने रिकार्डिंग एसपी को सुनाई

पीड़ित युवक परिवार के साथ पुलिस अधीक्षक के पास दोबारा मुलाकात करने गया। उसने रिकॉर्डिंग सहित पूरी घटना पुलिस अधीक्षक को बताइ। जिस पर पुलिस अधीक्षक ने सीओ सिकंदरा को पूरे मामले की जांच करने के लिए बोला है। पूरे मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने बताया कि मामले की जांच सीओ सिकंदरा को सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...