कानपुर देहात में तिरंगा रैली का किया गया आयोजन:DM ने हरी झण्डी दिखाकर तिरंगा रैली को किया रवाना, लोगों से मिलजुलकर तिरंगा फहराने की अपील

कानपुर देहात2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कानपुर देहात में आजादी के अमृत महोत्सव को भव्य बनाने के लिए जिला प्रशासन के साथ साथ शिक्षा विभाग व संस्थाएं रात दिन काम कर रही है और रैलियों व प्रसार प्रसार के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है।जिसके चलते आज जिलाधिकारी की देखरेख में तिरंगा पैदल रैली का आयोजन किया गया।इस तिरंगा पैदल रैली को जिलाधिकारी नेहा जैन हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

जिलाधिकारी नेहा जैन ने आजादी के अमृत महोत्सव के दृष्टिगत हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत अकबरपुर नगर पंचायत व तहसील अकबरपुर के संयुक्त तत्वावधान में तहसील प्रांगड़ से तिरंगा पैदल रैली का हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। रैली अकबरपुर ओवर ब्रिज से होते हुए अकबरपुर के विभिन्न मार्गो से गुजरकर ओवर ब्रिज के नीचे समाप्त हुई।

अकबरपुर से निकाली गई तिरंगा पैदल रैली
इस दौरान रैली में सैकड़ों की तादाद जिले के अधिकारी व कर्मचारी के साथ साथ अन्य लोगो भी मौजूद रहे। रैली के माध्यम से क्षेत्रीय लोगों को घरों पर तिरंगा फहराने के लिए जागरूक किया गया और लोगों से अपील की गई कि आजादी के अमृत महोत्सव को उत्साह के रूप में आप सभी लोग अपने परिवार के साथ मिलकर मनाए और अपने आसपास के लोगों को तिरंगा झंडा लगाने के लिए जागरूक करें।

हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने का प्रयास।
हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने का प्रयास।

हर घर में तिरंगा अवश्य लगाये
तिरंगा पैदल रैली को जिलाधिकारी नेहा जैन हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव के तहत 11 से 17 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है, इसमें जनपद के सभी लोग अपनी सहभागिता अवश्य करें तथा हर घर में तिरंगा अवश्य लगाये।

ये लोग रहे मौजूद

इस दौरान जिलाधिकारी नेहा जैन के साथ मौके पर उप जिलाधिकारी अकबरपुर वागीश कुमार शुक्ला, तहसीलदार अकबरपुर, अकबरपुर नगर पंचायत अधिशाषी अधिकारी आदि अधिकारीगण, कर्मचारीगण एवं क्षेत्रीय जनता आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...