• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur dehat
  • Fire Broke Out In Animal Feed Factory In Kanpur Countryside There Were No Arrangements To Extinguish The Fire In The Factory, The Fire Could Be Extinguished In Two Hours

कानपुर देहात में पशु आहार की फैक्ट्री में लगी आग:फैक्ट्री में आग बुझाने के नहीं थे इंतजाम, दो घंटे में बुझाई जा सकी आग

कानपुर देहात7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आग बुझाने में जुटे लोग। - Dainik Bhaskar
आग बुझाने में जुटे लोग।

कानपुर देहात के इंडस्ट्रियल एरिया जैनपुर में बिना फायर एनओसी के पशु आहार बनाने वाली एक फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट की वजह से अचानक आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही फैक्ट्री के अंदर काम कर रहे कर्मचारी बाहर की ओर भागे और आग की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस के साथ फायर ब्रिगेड की 2 गाड़ियां मौके पर पहुंची। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा सके, लेकिन जब तक आग पर काबू पाते तब तक फैक्ट्री के अंदर रखा सारा सामान जलकर राख हो गया था।

शॉर्ट सर्किट से लगी आग

कानपुर देहात के थाना गजनेर के अंतर्गत इंडस्ट्रियल एरिया जैनपुर रेनबो इंडस्ट्री है फैक्ट्री पशु आहार बनाया जाता है। सोमवार को जब कर्मचारी फैक्ट्री के अंदर काम कर रहे थे तभी अचानक फैक्ट्री में आग लग गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया फैक्ट्री के अंदर लगी आग को देखकर फैक्ट्री कर्मचारी बाहर की ओर भागे और आग की सूचना पुलिस को दी सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस फोर्स के साथ दो फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और लगभग 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका लेकिन जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग पर काबू पाते तब तक फैक्ट्री के अंदर रखा पशु आहार पूरी तरह से जलकर खाक हो गया था।खबर लिखे जाने तक फैक्ट्री के अंदर आग से हुए नुकसान का आकलन नहीं हो पाया था वही प्रथम दृष्टि आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

फैक्ट्री में आग लगने से मची अफरा-तफरी।
फैक्ट्री में आग लगने से मची अफरा-तफरी।

बिना एनओसी चल रही थी फैक्ट्री

पशु आहार फैक्ट्री में लगी आग की सूचना मिलते ही मौके पर सुरेंद्र सिंह,फायर अधिकारी ने बताया कि फैक्ट्री में लगी आग पर काबू पा लिया गया है किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई।आग की वजह से कितना नुकसान हुआ है इसका अभी आकलन नहीं किया जा सका है।शॉर्ट सर्किट से आग लगने की वजह सामने आ रही है।जिसकी जांच की जा रही है और वही फैक्ट्री ना तो आग बुझाने का कोई इक्यूपमेंट मौजूद था और नही फायर सिलेंडर जिससे आग को बुझाया जा सके।फैक्ट्री अग्निशमन के मानक के विपरीत चलाई जा रही थी।फैक्ट्री बिना फायर एनओसी के चल रही थी। नियमों को दरकिनार करते हुए फैक्ट्री चलाने को लेकर फैक्ट्री प्रबंधन के ऊपर कार्रवाई की जाएगी।

आग बुझाने का प्रयास करते लोग।
आग बुझाने का प्रयास करते लोग।
खबरें और भी हैं...