कानपुर देहात में CDO ने की अधिकारियों के साथ बैठक:भ्रष्टाचार की शिकायतों पर दिए जांच के आदेश, कहा- लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी

कानपुर देहात2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कानपुर देहात में CDO ने की अधिकारियों के साथ बैठक। - Dainik Bhaskar
कानपुर देहात में CDO ने की अधिकारियों के साथ बैठक।

कानपुर देहात में बुधवार को विकास भवन सभागार कक्ष में मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडे ने पांच ब्लाकों के ग्राम पंचायत सचिवों और ग्राम विकास अधिकारियों के साथ बैठक की है। बैठक में ब्लाकों में व्यक्तिगत शौचालय, सामुदायिक शौचालय और पंचायत भवनों के निर्माण की स्थितियों को लेकर जानकारी ली।

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि लाभार्थियों के खातों में पैसा नहीं भेजा गया है। कुछ जगहों पर भ्रष्टाचार की शिकायतें भी मिल रही हैं। योजनाएं सामान्य जन के हित से सम्बन्धित हैं। इसमें किसी प्रकार की कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

लाभार्थियों को जल्द मिले धनराशि

अमरौधा के चरपरघटा गांव में व्यक्तिगत शौचालय न बनने के कारण वहां नियुक्ति पंचायत सचिव राजेश यादव को मुख्य विकास अधिकारी ने जमकर फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि दो दिन के अन्दर व्यक्तिगत शौचालयों के लिए जारी धनराशि लाभार्थियों को मिल जानी चाहिए। वहीं मुख्य विकास अधिकारी ने देवराहट के पंचायत सचिव को भी सामुदायिक शौचालय पूरा न होने के कारण फटकार लगाते हुए जिला पंचायत अधिकारी को इस पूरे मामले पर स्वयं जाकर निरीक्षण करने का आदेश दिया।

बैठक में नहीं पहुंचे ग्राम सचिवों का वेतन काटने के आदेश

मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडे ने बैठक में नहीं पहुंचे ग्राम सचिवों को लेकर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने अनुपस्थित ग्राम सचिव की सूची बनाते हुए अनुपस्थित रहे सभी ग्राम सचिव के वेतन रोकने का भी आदेश दिया है। इसी के साथ बैठक में ना पहुंचने को लेकर स्पष्टीकरण भी मांगने के दिशा निर्देश जारी किए हैं।

खबरें और भी हैं...