पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur dehat
  • Irrigation Department's Clerk In Kanpur Countryside For Cheating: 4.50 Lakh Rupees And Blank Check Was Taken To Get The Job, Even After 4 Years The Job Was Not Done, The Victim Complained

कानपुर देहात...सिंचाई विभाग के बाबू पर ठगी का मुकदमा:नौकरी लगवाने के लिए 4.50 लाख रुपए और खाली चेक ली थी, 4 साल बाद भी नहीं लगी नौकरी तो पीड़ित ने की शिकायत

कानपुर देहात12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने आरोपी पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने आरोपी पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कानपुर देहात में सिंचाई विभाग के बाबू पर ठगी का मुकदमा दर्ज हुआ है। बाबू ने सिंचाई विभाग ने नौकरी लगवाने के लिए 4.50 लाख रुपए और खाली चेक लिए थे। 4 साल बाद भी जब नौकरी नहीं लगी तो पीड़ित ने थाना में तहरीर दी। पुलिस ने आरोपी पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

थाना अकबरपुर क्षेत्र के रहने वाले कमलेश कुमार द्विवेदी ने बताया कि सिंचाई विभाग में तैनात बाबू रजनीश कुमार अवस्थी और अंजनी कुमार अवस्थी उनके मित्र हैं। दोनों अक्सर उनके घर आते थे। 2017 में दोनों ने बताया कि उनके रिश्तेदार सिंचाई विभाग में अधिकारी हैं। अगर कहो तो तुम्हारे लड़के शिवम की नौकरी सिंचाई विभाग मे लगवाने की बात करें। मैंने उनसे अपने बेटे शिवम की नौकरी लगवाने पर हामी भर दी।

गारंटी के लिए चेक दी

पीड़ित ने बताया कि कुछ दिनों के बाद सिंचाई विभाग में नौकरी लगवाने की बात को बताते हुए ₹9 लाख रुपए का खर्चा बताया। जिसे मैंने मान लिया और रजनीश कुमार अवस्थी व अंजनी कुमार अवस्थी पर भरोसा करते हुए चार लाख पचास हजार नकद व व बाकी पैसे देने के लिए गारंटी के तौर पर बैंक की एक ब्लैंक चेक दे दी।

मिलन लगी धमकी

पीड़ित ने बताया कि 2017 में नौकरी लगने की बात शुरू हुई और धीरे-धीरे जब 4 साल बीत गए और नौकरी नहीं लगी उसके द्वारा पैसे व चेक वापस मांगे गए तो रजनीश अवस्थी व अंजनी अवस्थी पैसे देने व चेक वापस करने में टाल मटोली करने लगे। जब मैंने उन पर दबाव बनाया तो यह मुझे चेक का दुरूपयोग भी करने की धमकी देना शुरू कर दिया।

थाना प्रभारी अकबरपुर तुलसीराम पांडेय ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। पीड़ित ने सिंचाई विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगे जाने की बात कही है।

खबरें और भी हैं...