कानपुर देहात में नकली मिनरल वाटर की फैक्ट्री पर छापेमारी:अहमदाबाद की कंपनी के नाम पर चल रही थी फैक्ट्री, पुलिस ने मुकदमा किया दर्ज

कानपुर देहात2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कंपनी की शिकायत के बाद छापेमारी की कार्रवाई हुई है। - Dainik Bhaskar
कंपनी की शिकायत के बाद छापेमारी की कार्रवाई हुई है।

कानपुर देहात के थाना अकबरपुर के अंतर्गत पुलिस ने एक नकली मिनरल वाटर बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है। पुलिस ने छापेमारी करते हुए भारी मात्रा में खाली व भरी पानी की बोतलें, रैपर व ढक्कन और अहमदाबाद की कंपनी के नाम के रैपर बरामद किया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए पूरे मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

शिकायत के बाद भी छापेमारी

अकबरपुर थाना के अंतर्गत रनियां कस्बे में प्रसिद्धपुर रोड पर अहमदाबाद की नामी कंपनी के ब्रांड का नकली मिनरल वाटर तैयार किया जा रहा था। जानकारी होने पर अहमदाबाद की कंपनी के लीगल एडवाइजर राजन द्विवेदी ने पुलिस अधीक्षक से पूरे मामले की शिकायत की थी। जिसके चलते पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अकबरपुर के वितरक ऋषि बाजपेई के साथ इंस्पेक्टर व्यापार प्रकोष्ठ कपिल दुबे को पुलिस टीम के साथ छापा मारने के निर्देश दिए। छापामारी के दौरान अहमदाबाद की कंपनी के ब्रांड के रैपर तैयार पानी की बोतलें भारी मात्रा में बरामद हुईं। पुलिस ने फैक्ट्री संचालक आशीष गुप्ता को मौके से हिरासत में ले लिया और थाने लाकर पूछताछ कर रही है।

पानी की बोतलों पर अहमदाबाद की नामी कंपनी का रैपर लगा कर बाजारों में बेचा जाता था।
पानी की बोतलों पर अहमदाबाद की नामी कंपनी का रैपर लगा कर बाजारों में बेचा जाता था।

आरोपी पर दर्ज हुआ मुकदमा

अकबरपुर थाना प्रभारी प्रमोद शुक्ला ने बताया कि ऋषि बाजपेई की तहरीर पर आशीष गुप्ता के खिलाफ धोखाधड़ी और कापीराइट एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। फैक्ट्री से भारी मात्रा में पानी की बोतलें व रैपर बरामद हुए हैं।

फैक्ट्री से बड़ी मात्रा में नकली मिनरल वाटर की बोतलें बरामद हुई हैं।
फैक्ट्री से बड़ी मात्रा में नकली मिनरल वाटर की बोतलें बरामद हुई हैं।
खबरें और भी हैं...