विद्युत विभाग कार्यालय में गंदगी देख चढ़ा डीएम का पारा:लगाई फटकार, कहा- साफ-सफाई नहीं रखने पर होगी कार्रवाई

कानपुर देहात4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कानपुर देहात की जिलाधिकारी नेहा जैन अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खण्ड रनियां का निरीक्षण किया। - Dainik Bhaskar
कानपुर देहात की जिलाधिकारी नेहा जैन अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खण्ड रनियां का निरीक्षण किया।

कानपुर देहात की जिलाधिकारी नेहा जैन ने गुरुवार को अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खण्ड रनियां का अचानक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कार्यालय के अंदर फैली अव्यवस्था को देखकर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त। उन्होंने अव्यवस्था को जल्द नहीं सुधारने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।

जिलाधिकारी नेहा जैन को पुराने अभिलेख काफी अस्त-व्यस्त स्थिति में मिले और पुराने अभिलेख अव्यवस्थित ढंग से रखे मिले। इसके साथ साफ-सफाई देखने को नहीं मिली। जिसको देखा कर जिलाधिकारी का पारा चढ़ा गया और उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसा प्रतीत हो रहा कि काफी लम्बे अरसे से साफ-सफाई नहीं की गयी है।

कानपुर देहात की जिलाधिकारी नेहा जैन अधिशासी अभियंता को साफ-सफाई रखने का दिया निर्देश।
कानपुर देहात की जिलाधिकारी नेहा जैन अधिशासी अभियंता को साफ-सफाई रखने का दिया निर्देश।

साफ सफाई पर विशेष ध्यान रखने का निर्देश
उन्होंने मौके पर मौजूद कर्मचारियों को साफ सफाई का विशेष ध्यान रखने को कहा।अधिशाषी अभियन्ता,विद्युत वितरण खण्ड रनियां को आदेशित किया कि कार्यालय की विधिवत साफ-सफाई सुनिश्चित करायें और निष्प्रयोज्य अभिलेखों के नष्टीकरण व उपयोगी अभिलेखों के सुव्यवस्थित ढंग से रख-रखाव की कार्रवाई सुनिश्चित करें।

रोस्टर के अनुसार की जाये विद्युत की सप्लाई
जिलाधिकारी ने शिकायत रजिस्टर, विद्युत बिल जमा कक्ष, विद्युत फीडर आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा जो समय विद्युत देने का निर्धारित हैष उसी रोस्टर के अनुसार विद्युत की सप्लाई की जाये। उपभोक्ता की शिकायतों को सुना जाये और उन्हें अनावश्यक परेशान न किया जाये।

खबरें और भी हैं...