कानपुर देहात में थाने से फरार हुआ आरोपी:शौचालय से चकमा देकर भागा, दो सिपाही हुए निलंबित

कानपुर देहात4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कानपुर देहात के थाना अकबरपुर से पुलिसकर्मियों को चकमा देकर एक आरोपी फरार हो गया था। जिसके बाद थाने में हड़कंप मच गया। फरार आरोपी की तलाश में पुलिस की टीम जुट गई थी। देर रात पुलिस ने चकमा देकर फरार आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया। पुलिस ने पूरे मामले में दो सिपाहियों को दोषी पाते हुए निलंबित कर दिया है। आरोपी और दोनों सिपाहियों के खिलाफ अकबरपुर थाने में मुकदमा भी दर्ज करा गया है।

शौचालय से फरार हुआ था आरोपी

कानपुर देहात के थाना अकबरपुर के अंतर्गत पुलिस ने अकबरपुर कस्बे से शिवा उर्फ दिशांत को तमंचे और कारतूस के साथ पकड़ा था। पुलिस उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए जेल भेजने की तैयारी कर रहे थे। इसी दौरान शिवा उर्फ दिशांत थाने के शौचालय से पुलिसकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया था। काफी तलाश के बाद भी वह पुलिस के हाथ नहीं लगा था। जिसके बाद पुलिस और एसओजी आरोपी की तलाश में दिनभर दबिश देती रहीं। देर रात अकबरपुर थाना पुलिस ने उसे दोबारा पकड़ लिया।

सिपाही-आरोपी पर दर्ज हुआ मुकदमा

पुलिस को चकमा देकर थाने से आरोपी के भागने की जानकारी होते ही पुलिस अधीक्षक सुनीति ने पूरे मामले की जांच पड़ताल की। मामले में दो सिपाहियों की लापरवाही सामने आई है। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने तत्काल लापरवाही का दोषी पाते हुए सिपाही उम्मेद कुमार व महिला सिपाही सुमन को निलंबित कर दिया है। सिपाहियों के ऊपर मुकदमा दर्ज करने के निर्देश भी दिए। जिसके बाद आरोपी शिवा के खिलाफ हिरासत से भागने और दोनों सिपाहियों के खिलाफ ड्यूटी के प्रति लापरवाही बरतने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

खबरें और भी हैं...