कानपुर देहात में कोटेदार ने बेचा गरीबों का राशन:बाजार में महंगे दामों पर बेचा, DSO ने किया निलंबित

कानपुर देहात3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोटेदार ने बेच दिया गरीबों का राशन। - Dainik Bhaskar
कोटेदार ने बेच दिया गरीबों का राशन।

कानपुर देहात के थाना रसूलाबाद के अंतर्गत एक राशन के कोटेदार ने गरीबों के साथ हेराफेरी करते हुए उनका राशन बाजार में बेच दिया। जिसकी जानकारी होने के बाद जिला पूर्ति अधिकारी ने कोटेदार को निरस्त करते हुए जांच बैठा दी थी।

ग्रामीणों को समस्या ना हो इसके लिए अन्य कोटे में राशन भेजने के दिशा निर्देश दिए गए थे। पूरे मामले की एक रिपोर्ट एसडीएम को भेजी गई थी। जिसका संज्ञान जिला प्रशासन ने लेते हुए गरीबों के राशन पर डाका डाल रहे कोटेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है।

एसडीएम को भेजी रिपोर्ट

कानपुर देहात के रसूलाबाद मलगांव के कोटेदार रामनाथ पर ग्रामीणों ने कम राशन देने का आरोप लगाते हुए जिला पूर्ति अधिकारी से शिकायत दर्ज कराई थी। जांच में तथ्य सही पाए जाने पर कोटेदार की दुकान को निलंबित कर दिया गया था। कोटेदार को दुकान का राशन दूसरी सरकारी गल्ले की दुकान में पहुंचाने के निर्देश दिए थे।

इसके बाद भी निलंबित कोटेदार ने गल्ला नहीं पहुंचाया, तो पूर्ति निरीक्षक सुमलिका ने इसकी जानकारी जिला पूर्ति अधिकारी सुनील कुमार को दी। जिला पूर्ति अधिकारी ने पूरे मामले की रिपोर्ट एसडीएम को भेजी। वहीं जिला पूर्ति अधिकारी की रिपोर्ट का संज्ञान लेते हुए एसडीएम ने कोटेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दे दिए।

कोटेदार के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

जिला पूर्ति अधिकारी सुनील कुमार ने बताया कि कोटेदार के द्वारा राशन वितरण में गड़बड़ी की शिकायत मिली थी। जिसके बाद पूरे मामले की जांच की गई और शिकायत सही पाई गई थी। जिसके चलते राशन कोटा निरस्त कर दिया गया था। एक विस्तृत रिपोर्ट बनाकर प्रशासन को भेजा गया था। जिस रिपोर्ट के आधार पर रविवार के एसडीएम के निर्देश पर कोटेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

खबरें और भी हैं...