कानपुर देहात…15 से 18 साल के बच्चों का हुआ वैक्सीनेशन:20 स्कूलों से की गई शुरूआत, 1.27 लाख युवाओं को लगेगी वैक्सीन

कानपुर देहात5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डीएम ने छात्रा को दिए पुष्प। - Dainik Bhaskar
डीएम ने छात्रा को दिए पुष्प।

कानपुर देहात में सोमवार को अकबरपुर इंटर कालेज में 15 से 18 साल के बच्चों के कोविड टीकाकरण का शुभारम्भ डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह ने किया। इस दौरान कानपुर देहात के अकबरपुर इंटर कालेज में छात्रा सीमा राजपूत को वैक्सीन लगवाकर जिलाधिकारी ने शुभारंभ किया गया।

जिले की पहली छात्रा सीमा राजपूत बन गई, जिन्होंने 15 से 18 वर्ष की उम्र में लगने वाले वैक्सीनेशन का पहला डोज लिया। वहीं जिलाधिकारी ने छात्रा सीमा राजपूत को फूल देकर उत्साहवर्धन किया। इस दौरान जिलाधिकारी कहा कि प्रदेश सरकार का उद्देश्य है कि हर उम्र के लोगों का टीकाकरण किया जाए। जिससे कोरोना जैसी महामारी से वो सुरक्षित हो सके।

बहुत जगह है टीके की कमी

कानपुर देहात के डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह ने शुभारंभ के दौरान मौजूद छात्र, छात्राओं और उनके अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि 15 से 18 वर्ष के युवकों का वैक्सीनेशन की शुरूआत हो रही है। ये सौभाग्य की बात है कि हमारे यहां टीके की उपलब्धता है। जबकि बहुत सारी जगहों पर अभी भी टीका नहीं पहुंचा है। जिससे वहां के लोग कोरोना से सुरक्षित नहीं हो पा रहे हैं।

सबका टीकाकरण जरूरी

जिलाधिकारी ने कहा कि मैं आप सबसे आग्रह करता हूं कि अगर आप के घर परिवार में कोई वैक्सीनेशन से वंचित रह गया है, तो उसे अवश्य वैक्सीन लगवाएं। हमारा लक्ष्य है कि सभी का टीकाकरण हो। जिससे प्रत्येक व्यक्ति की सुरक्षा हो सकेगी।

बच्चे करें प्रेरित

जिलाधिकारी कानपुर देहात जितेंद्र प्रताप सिंह ने बच्चों से वार्ता करते हुए कहा कि आप सभी को मैं एक कार्य सौंप रहा हूं। मैं उम्मीद करता हूं आप इसको पूरा करेंगे। आपके घर में जिनके माता-पिता ने अभी तक वैक्सीनेशन नहीं करवाया है, आप सभी मिलकर उन्हें प्रेरित करें। इस बीमारी में वैक्सीनेशन ही सबसे अहम उपाय है।

ये बोले सीएमओ

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एके सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी महोदय के द्वारा वैक्सीनेशन कार्य का शुभारंभ किया गया है। अभी कानपुर देहात के 20 विद्यालयों से ही वैक्सीनेशन की शुरुआत हुई है। जनपद में 1.27 लाख युवाओं को वैक्सीन लगाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...