कानपुर देहात में छात्रों ने निकाली रैली:घर-घर तिरंगा फहराने के लिए देशभक्ति के गीत सुनाकर किया जागरूक

कानपुर देहात2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कानपुर देहात में आजादी के अमृत महोत्सव को धूमधाम से मनाने के लिए जिला प्रशासन रात दिन काम कर रहा है। इसके तहत ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को जागरूक किया जा रहा है। स्कूली छात्र रैली निकालकर लोगों से 15 अगस्त को घर-घर तिरंगा फहराने की अपील कर कर रहे हैं।

कानपुर देहात में जिला प्रशासन आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर घर-घर तिरंगा फहराने को लेकर छात्रों छात्राओं का सहयोग ले रहे हैं । छात्र ग्रामीण क्षेत्रों में रैली के माध्यम से लोगों को 15 अगस्त के दिन घर में तिरंगा फहराने के लिए जागरूक कर रहे हैं। इस दौरान छात्र और छात्राएं शिक्षकों के सहयोग से ग्रामीणों के अंदर उत्साह पैदा करने के लिए देशभक्ति के गीत भी सुना रहे हैं।

छोटे बच्चों को भी दी गई जिम्मेदारी

आजादी के अमृत महोत्सव को सफल बनाने के लिए जहां कक्षा 6 से 12 तक के छात्र-छात्राएं शिक्षकों के सहयोग से रैली निकाल आम लोगों को जागरूक करने का काम कर रहे हैं तो वही कक्षा 1 से लेकर कक्षा 5 तक के बच्चे भी पीछे नहीं है। शिक्षकों ने इनको अपने अपने पापा मम्मी को जागरूक करने की जिम्मेदारी सौंपी है और मासूम बच्चों से कहा जा रहा है कि पापा मम्मी को 15 अगस्त के दिन घर पर झंडा लगाने के लिए आप सभी राष्ट्रभक्ति के गीत सुनाते हुए जागरूक करने का काम करेंगे।

खबरें और भी हैं...