एक महीने में कोर्ट परिसर से दो कैदी फरार:कानपुर देहात में पहला आरोपी 2 नवंबर को भाग निकला, तो वहीं दुष्कर्म व हत्या का आरोपी सिपाही को चकमा देकर भागा

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कानपुर देहात में सुरक्षा कर्मियों की लापरवाही के चलके कोर्ट से दो आरोपी हुए फरार। - Dainik Bhaskar
कानपुर देहात में सुरक्षा कर्मियों की लापरवाही के चलके कोर्ट से दो आरोपी हुए फरार।

कानपुर देहात में एक महीने के अंदर दो आरोपी पेशी के दौरान कोर्ट से भाग निकले हैं। पहला मामला 2 नवंबर का है। जब किशोरी से दुष्कर्म का आरोपी कोर्ट में पेश किया गया। मौका देखकर वह वहां से भाग निकला है। तो वहीं दूसरा कैदी कोर्ट में सुरक्षा में तैनात सिपाही को चकमा देकर फरार हो गया। जिसकी तलाश में सिपाही काफी देर तक करते रहे। लेकिन वह नहीं मिला। बाद में सिपाही को सस्पेंड कर दिया गया।

6 महीने पहले किया था युवती का रेप
आजमगढ़ के जसपतपुर गांव निवासी पवन उर्फ गुड्डू (38) कानपुर के कल्याणपुर में किराए पर रहता था। 6 महीने पहले अकबरपुर कोतवाली के एक गांव में वह रिश्तेदारी में आया था। वहां उसने युवती से दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या का प्रयास किया था। युवती के परिजनों ने नामजद मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद पुलिस ने पवन उर्फ गुड्डू को गिरफ्तार कर माती जेल भेजा था। मामले की सुनवाई जिला जज की कोर्ट में चल रही है। कोर्ट में सोमवार को उसकी सुनवाई थी। जिसके चलते पुलिस लाइन का सिपाही अहमद खान कोर्ट में पेश करने के लिए पवन उर्फ गुड्डू को माती जेल से लेकर आया था। दोपहर में पवन को जेल लॉकअप से निकाल कर सिपाही कचहरी के प्रथम तल पर जिला जज को कोर्ट ले जाने लगा। तभी भीड़ के बीच पवन चकमा देकर फरार हो गया। बंदी के फरार होने पर सिपाही ने कचहरी के हर गेट पर उसे तलाश किया। लेकिन वह हाथ नहीं लगा। देर शाम तक भी जब आरोपी नहीं मिला। तो सिपाही ने जेल चौकी में जानकारी दी। तो पूरे घटना की जानकारी आला अधिकारियों को दी गई। तो पुलिस विभाग ने आनन-फानन में तीन टीमें बनाकर बंदी की तलाश शुरू कराई लेकिन पवन पुलिस के हाथ नहीं लग सका।

पेशी के बाद भागा था अनिल
जिले के शिवलो करवा निवासी एक किशोरी से 6 मई 2020 को दुष्कर्म किया गया था। मामले में आरोपी साकेत नगर मोहल्ला निवासी अनिल राठौर को 17 मई 2020 को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था। 2 नवंबर को कोर्ट में अनिल को पेशी पर जेल से लाया गया था। पेशी के बाद अनिल सिपाही को चकमा देकर कोर्ट परिसर से फरार हो गया था। इस पर सिपाही को निलंबित कर केस दर्ज कराया गया था।

एएसपी घनश्याम चौरसिया ने बताया कि फरार आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस टीमें बनाकर जगह-जगह दबिश दे रही है। जल्द ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। सिपाहियों के खिलाफ केस दर्ज कर विभागीय कार्रवाई की जा रही है।

खबरें और भी हैं...