कानपुर देहात में थाने में बजी शहनाई:प्रेमी से शादी न तय करने पर युवती ने परिवार वालों को दी आत्महत्या करने की धमकी, पुलिस ने थाने में करवा दी दोनों की शादी

कानपुर देहात8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
थाने में प्रेमी जोड़े ने की शादी। - Dainik Bhaskar
थाने में प्रेमी जोड़े ने की शादी।

कानपुर देहात में थाना बरौर में एक युवक और युवती की शादी करवा दी गई। पुलिस ने दोनों प्रेमियों की शादी धूमधाम से की और उनको आशीर्वाद भी दिया।

परिवार ने कहीं और तय कर दी थी युवती की शादी

कानपुर देहात के थाना बरौर के अंतर्गत पड़ने वाले केशी का पुरवा गांव निवासी राकेश की पुत्री शिल्पी की शादी घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र में तय की गई थी। शिल्पी ने शादी से इंकार कर दिया था। उसने कहा कि अगर उसकी शादी उसकी मर्जी के बिना की गई, तो वह आत्महत्या कर लेगी। यह कह कर युवती घर से बाहर चली गई। इससे घबराए परिजनों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी।

थाने से ससुराल विदा हुई युवती

पुलिस के कहने पर प्रधान महमूद हसन ने युवती और उसके पिता से बात की। शिल्पी ने बरौर निवासी राहुल के साथ विवाह करने की इच्छा जताई। युवती की बात सुनने के बाद पुलिस वालों ने युवती के प्रेमी राहुल के पिता रघुवीर को थाने में बुलाया गया। बातचीत में दोनों पक्ष विवाह पर सहमत हो गए। सहमति बनने के बाद पुलिसकर्मियों ने राहुल से शिल्पी को वरमाला पहनाई। वहां से उसे ससुराल विदा कर दिया गया।

युवक के पिता रघुवीर और युवती के पिता राकेश ने बताया कि दोनों पक्षों की सहमति से थाने में शादी संपन्न कराई गई। मामले में थाना प्रभारी का कहना है कि उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं है।

खबरें और भी हैं...