कानपुर देहात में पुलिस ने दिखाई दरियादिली:फरियाद लेकर पहुंची वृद्धा, चौकी इंचार्ज बोले "अम्मा पहले खाना खा लो फिर सुनते हैं तुम्हारी शिकायत"

कानपुर देहात4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पुलिस का नाम सामने आते ही लोगों के दिमाग में डंडाधारी पुलिसकर्मी की छवि बन जाती है। कुछ पुलिसकर्मियों के कारण आम लोग पुलिस से दूर भागते हैं। डर की वजह से अपनी बात पुलिस तक पहुंच तक नहीं पाते हैं। लेकिन पुलिस का दूसरा चेहरा भी होता है और वह भी मानवता व इंसानियत को परिचय देने वाला।

ऐसा ही एक वाक्या कानपुर देहात के थाना गजनेर के अंतर्गत एक चौकी में देखने को मिला जहां पर खाली पेट शिकायत लेकर पहुंची एक वृद्ध की भूख की पीड़ा को सामने बैठे चौकी इंचार्ज समझ गए और बोले "अम्मा पहले खाना खा लो फिर सुनते हैं तुम्हारी शिकायत".चौकी इंचार्ज यह बात सुन वृद्ध की आंखों में आंसू आ गए। अम्मा ने पुलिसकर्मी के द्वारा दिए खाने को पहले भरपेट खाया फिर अपनी पीड़ा चौकी इंचार्ज को बताई।

परिवारिक समस्या की शिकायत लेकर पहुंची थी वृद्ध महिला

कानपुर देहात के थाना गजनेर की चौकी मंगटा में शिकायत लेकर पहुंची 75 वर्षीय वृद्ध ने चौकी में मौजूद चौकी प्रभारी राजेन्द्र सिंह से मुलाकात करते हुए अपनी पीड़ा बताना शुरू किया तो इस दौरान चौकी इंचार्ज यह भी समझ गए कि वृद्ध महिला बेहद भूखी है और उन्होंने मानवता की मिसाल पेश करते हुए वृद्ध महिला से कहा कि "अम्मा पहले खाना खा लो फिर सुनते हैं तुम्हारी शिकायत" यह बात सुन चौकी इंचार्ज की महिला भावुक हो गई वही चौकी इंचार्ज राजेंद्र सिंह ने तत्काल अपने टिफिन से वृद्ध महिला को पहले खाना खिलाया फिर न्याय का भरोसा दिलाते हुए वृद्ध महिला की व्यथा सुनी और हर सम्भव मदद करने की बात कही।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ फोटो

इस दौरान वहां पर मौजूद किसी व्यक्ति ने वृद्ध महिला के साथ जमीन पर बैठे चौकी इंचार्ज राजेन्द्र सिंह की फोटो खींच ली और सोशल मीडिया पर वायरल कर दी, जिसके बाद से सोशल मीडिया पर चौकी इंचार्ज की जमकर तारीफ हो रही है और लोगो मानवता की मिसाल पेश करने वाले चौकी इंचार्ज से सीख लेने की बात कह रहे हैं और प्रशासन से चौकी इंचार्ज को सम्मानित करने की भी गुहार लगा रहे हैं।