कानपुर देहात में कोर्ट से फरार आरोपी गिरफ्तार:पेशी के दौरान पुलिस को दिया था चकमा, पुलिस ने घोषित किया था इनाम

कानपुर देहातएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कानपुर देहात में कोर्ट से फरार आरोपी गिरफ्तार। - Dainik Bhaskar
कानपुर देहात में कोर्ट से फरार आरोपी गिरफ्तार।

कानपुर देहात में 29 नवंबर को दुष्कर्म के आरोप में माती कोर्ट में पेशी पर लाया गया पवन उर्फ गुड्डू पुलिस सिपाहियों को चकमा देकर फरार हो गया था। जिसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर फरार पवन पर 25 हजार का इनाम घोषित कर उसकी गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दी थी।पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी रविवार को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने उसे रनिया गजनेर रोड रायपुर बैरियर के पास से अकबरपुर पुलिस व स्वाट टीम की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार कर लिया और जेल भेज दिया है।

पेशी के दौरान हुआ था फरार

आजमगढ़ के जसपतपुर गांव निवासी पवन उर्फ गुड्डू (38) कानपुर के कल्याणपुर में किराए पर रहता था। 6 महीने पहले अकबरपुर कोतवाली के एक गांव में वह रिश्तेदारी में आया था। वहां उसने युवती से दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या का प्रयास किया था। युवती के परिजनों ने नामजद केस दर्ज कराया था। जिसके बाद पुलिस ने पवन उर्फ गुड्डू को गिरफ्तार कर माती जेल भेजा था। मामले की सुनवाई जिला जज की कोर्ट में चल रही है। कोर्ट में 29 नवंबर 2021 को उसकी सुनवाई थी। जिसके चलते पुलिस लाइन का सिपाही अहमद खान कोर्ट में पेश करने के लिए पवन उर्फ गुड्डू को माती जेल से लेकर आया था। दोपहर में पवन को जेल लॉकअप से निकाल कर सिपाही कचहरी के प्रथम तल पर जिला जज को कोर्ट ले जाने लगा। तभी भीड़ के बीच पवन चकमा देकर फरार हो गया।

आरोपी व सिपाहियों पर दर्ज हुआ था मुकदमा

पेशी के दौरान फरार हुए पवन उस गुड्डू के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी थी। लेकिन इसी दौरान पेशी पर उसे लाए सिपाहियों के ऊपर भी पुलिस विभाग ने विभागीय जांच बैठाते हुए निलंबित कर सिपाहियों के ऊपर भी मुकदमा दर्ज करवाया गया था। फरार होने के बाद से पुलिस को लगातार पवन उर्फ गुड्डू की तलाश थी। जिसके लिए एसपी के निर्देश के बाद पुलिस टीम गठित कर दी गई थी। पुलिस टीम उसकी गिरफ्तारी का प्रयास कर रही थी। इस दौरान पवन और गुड्डू के ऊपर 25 हजार का इनाम भी घोषित किया गया था।

खबरें और भी हैं...