कानपुर देहात में चलेगा 'हर घर तिरंगा कार्यक्रम':11 से 17 अगस्त के मध्य चलाया जाएगा कार्यक्रम, मुख्य विकास अधिकारी ने बैठक में लिया तैयारी का जायजा

कानपुर देहात3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कानपुर देहात में आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 'हर घर तिरंगा कार्यक्रम' को लेकर मुख्य विकास अधिकारी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम की तैयारी का जायजा लिया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि 'हर घर तिरंगा कार्यक्रम' में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने एवं कार्यक्रम को सफल बनाए जाने की जन-जन से अपील करें और कार्यक्रम को लेकर आम लोगों को जागरूक किया जाए।

11-17 अगस्त के मध्य चलाया जाएगा कार्यक्रम
कानपुर देहात में मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडेय ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समस्त समस्त नगर पंचायत अध्यक्ष, समस्त अधिशाषी अधिकारी, सदस्य नगर पालिका परिषद् एवं नगर पंचायत के साथ बैठक की। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि पूरे भारत का 75 वर्ष इस वर्ष पूर्ण हो रहे हैं, इसलिए आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री द्वारा हर घर तिरंगा लगाए जाने का कार्यक्रम 11 अगस्त से 17 अगस्त के मध्य चलाया जाएगा। इसमें प्रत्येक घर, कार्यालय, सरकारी कार्यालय, भवन आदि जगहों पर तिरंगा झंडा लगाए जाएंगे। जनपद का लक्ष्य 3 लाख बनाए जाने का दिया गया है तथा ढाई लाख तिरंगा झंडा लगाए जाने का लक्ष्य है।

कोटेदारों के माध्यम से होगी झंडों की बिक्री
मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि झंडे का निर्माण के लिए स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को प्रशिक्षण दे दिया गया है। उन्हीं के माध्यम से यह तिरंगा झंडे बनाए जाएंगे। इनको सम्मान पूर्वक रखा जाएगा एवं सूरज डूबने से पहले तिरंगे झंडे को सम्मानपूर्वक उतारकर रख लिया जाएगा। तिरंगे झंडों की बिक्री समस्त कोटेदारों के माध्यम से किया जाएगा।

मुख्य विकास अधिकारी ने सभी समस्त नगर पंचायत अध्यक्ष, समस्त अधिशाषी अधिकारी, सदस्य नगर पालिका परिषद् एवं नगर पंचायत से अनुरोध किया है कि इस कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें एवं आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत कार्यक्रम हर घर तिरंगा को सफल बनाएं। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि अपने नगर क्षेत्र के प्रत्येक वार्ड के के लोगों को जागरूक कर घरों में अवश्य तिरंगा झंडा लगवाएं।

खबरें और भी हैं...