कानपुर देहात में 15 अगस्त को लेकर तैयारी तेज:जगह-जगह चित्रकला और रंगाई पुताई का चल रहा काम, हर घर लहरायेगा तिरंगा

कानपुर देहात2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कानपुर देहात में इन दिनों स्वतंत्रता दिवस से जुड़ी हुई कई तैयारियां देखने को मिल रही है। सरकारी इमारतों व गैर सरकारी भवनों में भी रंगाई पुताई का कार्यक्रम चल रहा है। चित्रकला के माध्यम से आजादी से जुड़ी हुई चित्र कलाओं के जरिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

इतना ही नहीं जगह जगह राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा बनाकर आजादी के इस 75 में वर्ष को यादगार बनाया जा रहा है। जिले में कई जगह अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के मार्गदर्शन में तिरंगा रैलियों का भी आयोजन किया जा रहा है। जिसको देखते हुए जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है।

पेड़ों को भी तिरंगे के रंग में रंग दिया गया है।
पेड़ों को भी तिरंगे के रंग में रंग दिया गया है।

सरकारी इमारतों में चल रहा रंगाई पुताई
कानपुर देहात में मुख्य विकास अधिकारी कार्यालय समेत तमाम सरकारी भवनों व इमारतों में रंगाई पुताई का कार्यक्रम चल रहा है। आने वाली 15 अगस्त को यह मारते समर कर इस दिन को ऐतिहासिक बनाने के लिए तैयार हो रही है। इसके अलावा गैर सरकारी भवनों में भी रंगाई पुताई का कार्यक्रम चल रहा है।

आजादी के रंग में नजर आएगा हर गली चौराहा। जिसको लेकर रंगाई चल रही है।
आजादी के रंग में नजर आएगा हर गली चौराहा। जिसको लेकर रंगाई चल रही है।

चौराहों पर बनाई जा रही देशभक्ति से जुड़ी चित्रकला
कानपुर देहात के अकबरपुर कस्बे के ओवर ब्रिज के नीचे स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए जगह जगह आजादी व उससे जुड़ी हुई यादगार चित्रकलाओं को बनाया जा रहा है। जिसके जरिए आने वाले 15 अगस्त को आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के दिन को यादगार बनाना है। इसके साथ ही लोगों के बीच चित्र कलाओं के जरिए ज्यादा से ज्यादा जागरूकता फैलाना है।

आम लोगों किया जा रहा है जागरूक
जिले में कई जगह देश भक्ति से जुड़े हुए कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। 15 अगस्त को भव्य बनाने की तैयारियां जोरों से चल रही है। जिसमें न सिर्फ आम आदमी बन की जनप्रतिनिधि व जिले के तमाम अधिकारी हिस्सा ले रहे हैं। लोगों को जागरूक करने के लिए आम लोगों के बीच में जाकर घरों की छतों पर तिरंगा फहराने की अपील करते हुए नजर आ रहे हैं।

खबरें और भी हैं...