कानपुर देहात में चोरों ने मंदिर को बनाया निशाना:दानपात्र का ताला तोडकर चोरी, नकदी और जेवरात लेकर हुए फरार

कानपुर देहात2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कानपुर देहात के थाना शिवली में स्थित एक मंदिर को चोरों ने अपना निशाना बनाया। चोरों ने घटना को अंजाम देते हुए नगदी और जेवरात पर हाथ साफ कर दिया। चोरी कर चोर भागने में सफल रहे। जब सुबह मंदिर में पुजारी पहुंचे तो मंदिर के अंदर चोरी होने की जानकारी हुई। जिसकी सूचना पुजारी ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ की। चोरों की तलाश की जा रही है।

शिवली के ज्योति गांव निवासी बंगला देवी मंदिर के पुजारी केवल सिंह ने बताया। बीते राविवार की रात रोज की तरह मंदिर की आरती कर के मंदिर के कपाट बंद कर अपने घर चले गए थे। सोमवार की सुबह मंदिर पहुंचे तो मंदिर के अंदर सामान अस्त-व्यस्त पड़ा था। जिसे देखने के बाद उन्होंने तत्काल पुलिस को जानकारी दी।

मंदिर से माता के गहने और घंटा चोरों ने चोरी कर लिया। साथ ही दान पात्र में रखे नकदी पर भी हाथ साफ कर लिया।
मंदिर से माता के गहने और घंटा चोरों ने चोरी कर लिया। साथ ही दान पात्र में रखे नकदी पर भी हाथ साफ कर लिया।

5 कुंतल के घंटे व माता जी की सोने चोरी
उन्होंने बताया कि मंदिर परिसर में चोरों ने करीब 5 कुंतल के घंटे व माता जी की सोने की 3 बेंदी 3 जोड़ी चांदी की पायल चांदी की 5 जोड़ी आंखे मोती की माला सोने की पैंडिल वाली व दान पात्र में रखे करीब एक लाख रूपए चोरी कर ले गए। दो साल से दान पात्र नहीं खुला था।

मंदिर में लगा घंटा बरामद हुआ
छानबीन के दौरान पुलिस को पास के क्षेत्रों से मंदिर के अंदर लगा घंटा व जंजीर बरामद हुआ है। जिसके चलते पुलिस गांव के ही अंदर चोर के होने की आशंका के तहत लोगों से पूछताछ कर रही है। शक के आधार पर पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। और पूछताछ कर रही है। शिवली कोतवाल विनोद कुमार मिश्रा ने बताया की फिंगरप्रिंट लेने के लिए फील्ड यूनिट को मौके पर बुलाया गया है। शीघ्र ही घटना का सफल अनावरण किया जायेगा।

खबरें और भी हैं...