कोविड नियंत्रण के लिए अभियान:कानपुर देहात में घर-घर दस्तक देंगी दो सदस्यीय टीम, जानेंगे आपके सेहत के हाल, 24 से शुरू होगा अभियान

कानपुर देहात10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कानपुर देहात में कोविड नियंत्रण अभियान के तहत 24 जनवरी से स्क्रीनिंग अभियान का शुभारंभ होगा। अभियान के अंतर्गत दो सदस्य गठित टीम घर-घर जाकर स्वास्थ संबंधी जानकारियां एकत्र करने के साथ-साथ कोरोना के लक्षणों वाले बुखार रोगी, सांस रोगी, सर्दी-जुकाम रोगियों और बुजुर्गों की स्क्रीनिंग करेंगे। साथ ही 60 वर्ष से अधिक आयु वाले बुजुर्गों को चिन्हित करते हुए सूची भी तैयार करेंगे, जिन्होंने अभी तक कोविड वैक्सीनेशन नहीं कराया है। यह अभियान 29 जनवरी तक चलेगा। इस अभियान को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं।

अभियान से जोड़ें जाएं कर्मचारी

कोविड नियंत्रण अभियान को सफल बनाने के लिए जिलाधिकारी की तरफ से जारी किए गए दिशा निर्देश में कहा गया है कि पंचायती राज विभाग, कृषि विभाग, जिला कार्यक्रम विभाग, विकास विभाग, शिक्षा विभाग से भी कर्मचारियों को भी अभियान से जोड़ने की बात कही है। जिससे कि अभियान को तेजी के साथ पूरा किया जा सके और सफल बनाया जा सके। जिलाधिकारी ने लिखित तौर पर निर्देश दिया है कि अभियान में किसी भी प्रकार की लापरवाही न की जाये, इसके लिए सम्पूर्ण व्यवस्थाएं पहले से ही सुनिश्चित कर ली जायें।

क्या बोले अधिकारी

कानपुर देहात के मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि 24 जनवरी से 29 जनवरी तक डोर-टू-डोर अभियान चलाया जायेगा जिसमें आंगनबाड़ी, आशा बहू द्वारा कार्य किया जायेगा,कार्ययोजना बनाकर कार्य किया जायेगा और अभियान को सफल बनाया जाएगा।इसमें दो सदस्यीय टीम हर घर पहुंचेगी और स्वास्थ संबंधित जानकारियां भी एकत्र करेंगी।

खबरें और भी हैं...