केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति कोरोना संक्रमित:26 लोगों में हुई कोरोना संक्रमण की पुष्टि, कानपुर देहात में मरीजों की संख्या हुई 75

कानपुर देहात4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
साध्वी निरंजन ज्योति - Dainik Bhaskar
साध्वी निरंजन ज्योति

कानपुर देहात में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। जहां अभी कुछ दिन पहले ही एक थाना प्रभारी के साथ-साथ सरकारी विभाग के कुछ कर्मचारी भी चपेट में आ गए थे। वहीं देर रात आई रिपोर्ट में केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति समेत 26 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसके बाद अब कानपुर देहात में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 75 हो गई है।

संपर्क में आए लोगों की हो रही है तलाश

केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति समेत 26 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य टीम ने आश्रम में मौजूद 52 लोगों के सैंपल लिए हैं। इसके साथ ही संक्रमित लोगों के संपर्क में आए लोगों की तलाश भी कर रही है। हालांकि केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति और 26 लोगों में कोरोना संक्रमण के बहुत सामान लक्षण दिखाई पड़े हैं। जिसके चलते सभी को होम क्वारंटीन कर दिया गया है। इसी के साथ सुरक्षा की दृष्टि से आश्रम व अन्य स्थानों में सैनिटाइजेशन कराया गया है।

क्या बोले डॉक्टर

पीएचसी के प्रभारी डॉ.आदित्य सचान ने बताया कि मूसानगर स्थित ब्रह्मधाम अखंड परम धाम आश्रम से 10 जनवरी को केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति का सैंपल लेकर आरटीपीसीआर जांच के लिए लखनऊ स्थित केजीएमयू भेजा गया था। जिसकी रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसके चलते उन्हें आश्रम में ही क्वारंटीन कर दिया गया है।