कानपुर देहात में शादी से 20 लाख की ज्वैलरी चोरी:ग्राम प्रधान की बेटी की थी शादी, खिड़की के रास्ते कमरे में घुसे चोर, डायमंड व सोने के जेवर ले गए

कानपुर देहात2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कानपुर देहात के थाना अकबरपुर के अंतर्गत एक गेस्ट हाउस से शादी समारोह के दौरान चोरों ने खिड़की के रास्ते से आकर करीब 20 लाख रुपये जेवरात का बैग चोर ने पार कर दिया। घटना की जानकारी जब दुल्हन के पिता को हुई तो उन्होंने तत्काल घटना की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन करते हुए शक के आधार पर मौके पर मौजूद कुछ कर्मचारियों से भी पूछताछ की। चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

कानपुर देहात के नौरंगा लालपुर के प्रधान घनश्याम यादव की बेटी मधु उर्फ अंकिता की शादी अकबरपुर रूरा रोड में प्रेम वाटिका गेस्ट हाउस से थी। देर रात को बारात आई थी और मांगलिक कार्यक्रम चल रहे थे। जब जयमाल होने लगा तो घर परिवार व रिश्तेदार सभी महिलाएं वहां एकत्र हुईं थीं। महिलाओं के जेवरात कक्ष में बैग में रखे हुए थे। इस दौरान चोर पीछे दीवार में सीढ़ी लगाकर अंदर आया और कमरे की खिड़की को खोल कर जेवरात वाले बैग पार कर दिया।

अंदर से बंद था दरवाजा

कुछ देर बाद घनश्याम यादव का पुत्र कक्ष में गया तो अंदर से कुंडी बंद थी। उन्हें लगा कोई अंदर रह गया जिसने बंद किया आवाज देने पर कोई न बोला तो पीछे की तरफ गए तो खिड़की खुली थी और दीवार की तरफ घुड़िया लगी थी।

50 हजार कैश समेत इतना माल ले गए चोर

अंदर गए तो होश उड़ गए। महिलाओं के करीब 20 लाख के जेवरात चोरी हो चुके थे। जिसमें सोने के हार,अंगूठी, हीरे का सेट, चांदी के सिक्के समेत काफी जेवरात थे। साथ ही 50 हजार की नकदी भी चोरी हो गई।

खुशी के माहौल में छायी मायूसी

चोरी होने से खुशी के माहौल में खलल पड़ गया। लोग खोजबीन में जुटे पर कुछ पता न चला। इसके बाद अकबरपुर पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने कर्मचारियों से पूछताछ करते हुए चोरों की तलाश शुरू कर दी। थाना प्रभारी अकबरपुर प्रमोद कुमार शुक्ला ने बताया कि तहरीर मिली है। मौके पर जाकर जांच पड़ताल की गई है संदेह के आधार पर कुछ लोगों से पूछताछ भी की जा रही है।